लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड लोकसभा चुनाव में मंडल डैम का मुद्दा उठा, पक्ष-विपक्ष ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। चुनाव के दौरान मंडल डैम का मुद्दा उभरकर सामने आया है।

IANS News
Update: 2024-05-05 04:33 GMT

गढ़वा (झारखंड), 5 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। चुनाव के दौरान मंडल डैम का मुद्दा उभरकर सामने आया है।

इसको लेकर पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इंडिया गठबंधन के नेता ने मंडल डैम का पीएम मोदी द्वारा झूठा शिलान्यास करने का आरोप लगाया है, तो वहीं पलामू से भाजपा उम्मीदवार ने राज्य सरकार पर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

साल 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंडल डैम का शिलान्यास किया था, लेकिन आज तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। अब झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पार्टी इसे मुद्दा बनाकर लोकसभा चुनाव मे जनता के बीच जा रही है।

पार्टी पीएम मोदी से झारखंड दौरे पर आने पर मंडल डैम पर सवाल कर रही है। तो वहीं भाजपा ने इसे राज्य सरकार की साजिश करार दिया है।

झामुमो के केंद्रीय महासचिव, सह पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र पलामू की धरती पर आए और मंडल डैम का जिक्र तक नहीं किया। आखिरी क्या वजह रही कि पांच वर्षो में अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया? यहां की जनता तो पूछेगी मंडल डैम कहां है।

पलामू लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार विष्णु दयाल राम ने राज्य सरकार उपेक्षा का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने तो राशि उपलब्ध करा दी है, लेकिन क्या वजह है कि ये रैयतों को मुआवजा नहीं दे रहे हैं? वहां प्रत्येक विस्थापित को दस-दस लाख देना है तो ये क्या कर रहे हैं? इन्हें सिर्फ केंद्र की योजनाओं को लटकाना आता है। हमारी सरकार बनेगी तो हम इसे प्राथमिकता से बनवाएंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News