आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: अमरनाथ यात्रा पवित्र गुफा से बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर आई सामने

इस साल अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होकर 19 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के दिन समाप्त होगी। यात्रा शुरू होने से पहले बर्फ कटाई का काम जारी है। जिससे यात्रा के मार्ग को सुगम बनाया जा सके। पूरे मार्ग पर बर्फ जमी है। ऐसे में बर्फ को काटकर पैदल मार्ग बनाया जा रहा है।

IANS News
Update: 2024-05-05 11:08 GMT

जम्मू, 5 मई (आईएएनएस)। इस साल अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होकर 19 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के दिन समाप्त होगी। यात्रा शुरू होने से पहले बर्फ कटाई का काम जारी है। जिससे यात्रा के मार्ग को सुगम बनाया जा सके। पूरे मार्ग पर बर्फ जमी है। ऐसे में बर्फ को काटकर पैदल मार्ग बनाया जा रहा है।

पवित्र अमरनाथ गुफा की हिम शिवलिंग की पहली तस्वीर सामने आई है, जो भगवान शिव की दिव्यता की अनुभूति करा रहा है। पवित्र गुफा में शिवलिंग का आकार इस बार आठ फीट ऊंचा है।

हर साल सर्दी के मौसम में हुई बर्फबारी के दौरान शिवलिंग अपना आकार लेता है और मई-जून के महीने में इसके दिव्य दर्शन होते हैं। हर साल की तरह इस साल भी श्रद्धालु बड़ी संख्या में बाबा अमरनाथ के दर्शन करने के लिए तैयार हैं। यह यात्रा 50 दिनों तक चलेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News