अंतरराष्ट्रीय: चीन फ्रांस युवाओं का वार्तालाप कार्यक्रम पेरिस में सफलतापूर्वक आयोजित

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की फ्रांस यात्रा के मौके पर चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी), पेरिस राजनीतिक अध्ययन संस्थान के पूर्व छात्र संघ, पेरिस यूएन इंटर स्कूल समिति और चीनी चीनान विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित चीनी शैली का आधुनिकीकरण समझें विषय पर चीन-फ्रांस युवाओं का वार्तालाप सफलतापूर्वक आयोजित हुआ।

IANS News
Update: 2024-05-06 14:47 GMT

बीजिंग, 6 मई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की फ्रांस यात्रा के मौके पर चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी), पेरिस राजनीतिक अध्ययन संस्थान के पूर्व छात्र संघ, पेरिस यूएन इंटर स्कूल समिति और चीनी चीनान विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित चीनी शैली का आधुनिकीकरण समझें विषय पर चीन-फ्रांस युवाओं का वार्तालाप सफलतापूर्वक आयोजित हुआ।

सीएमजी अध्यक्ष शन हाईशुंग, पूर्व फ्रांसीसी संस्कृति मंत्री और शिक्षा मंत्री जैक लांग समेत दोनों देशों के राजनीतिक, सांस्कृतिक, मीडिया व अध्ययन जगत के सौ से अधिक जाने-माने लोंगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

सीएमजी अध्यक्ष शन हाईशुंग ने भाषण देते हुए कहा कि चीनी आधुनिकीकरण चीन का है और विश्व का भी है। यौवन शक्ति से भरे एक मुख्य अंतरराष्ट्रीय मीडिया के नाते सीएमजी आदान-प्रदान के मंच की स्थापना जारी रखेगा ताकि अधिकाधिक युवा नये युग में चीन के विशिष्ट आकर्षण और चीनी राष्ट्र की आधुनिक सभ्यता निर्मित करने की जीवंत शक्ति महसूस कर सकें।

आशा है कि चीन और फ्रांस के युवा दोनों देशों की गहरी मित्रता संभालकर उसे और सुंदर बनाएंगे और मानवता के साझे भविष्य वाले समुदाय की स्थापना के लिए युवाओं का योगदान देंगे।

जैक लांग ने कहा कि चीन की न सिर्फ शानदार प्राचीन सभ्यता है, बल्कि विश्व में प्रगतिशील विज्ञान व प्रौद्योगिकी भी है। आज का चीन विश्व मंच में अधिकाधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

उम्मीद है कि दोनों देश आर्थिक, व्यापारिक, सांस्कृतिक व युवाओं के क्षेत्रों में सहयोग मज़बूत करेंगे और फ्रांस-चीन सर्वांगीण रणनीतिक साझेदारी गहराने के लिए मज़बूत आधार प्रदान करेंगे। इस कार्यक्रम में चीनी आधुनिकीकरण पर चीन और फ्रांस के युवाओं की पड़ताल रिपोर्ट भी जारी की गयी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News