लोकसभा चुनाव 2024: मध्य प्रदेश की नौ लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, दांव पर है इनकी प्रतिष्ठा

मध्य प्रदेश में लोकसभा के तीसरे चरण में नौ लोकसभा सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है। जिन नौ सीटों पर मतदान हो रहा है उसमें विदिशा, राजगढ़, गुना, मुरैना, सागर, ग्वालियर, भिंड, भोपाल और बैतूल शामिल हैं।

IANS News
Update: 2024-05-07 02:34 GMT

भोपाल 7 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लोकसभा के तीसरे चरण में नौ लोकसभा सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है। जिन नौ सीटों पर मतदान हो रहा है उसमें विदिशा, राजगढ़, गुना, मुरैना, सागर, ग्वालियर, भिंड, भोपाल और बैतूल शामिल हैं।

127 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला एक करोड़ 77 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे। कई मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू होने से पहले ही लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। मतदाताओं में वोट करने के लिए उत्साह नजर आ रहा है।

इस चरण के लिए कुल 20,456 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 5,744 है। मतदान केंद्रों पर कुल 81,824 कर्मचारियों की तैनाती की गई है। गर्मी का मौसम होने के कारण वोटरों की सुविधाओं का भी विशेष ख्याल रखा गया है।

इस चरण के चुनाव में तीन संसदीय क्षेत्र राजगढ़, विदिशा और गुना पर सबकी नजर है। दरअसल, राजगढ़ से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है और उनका मुकाबला भाजपा के रोडमल नागर से है।

विदिशा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस के प्रताप भानु शर्मा से है। वहीं गुना में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं और उनके सामने कांग्रेस के यादवेंद्र सिंह यादव है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News