लोकसभा चुनाव 2024: महाराष्ट्र में सुबह मतदान करने वालों में शरद पवार, अजित पवार शामिल

महाराष्ट्र में 2024 के लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान चल रहा है। एनसीपी (सपा) के शरद पवार ने कतार में खड़े होकर वोटिंग के लिए अपनी बारी का इंतजार किया। वोटिंग के बाद बूथ से पवार निकले तो स्थानीय लोगों ने तिलक लगाया और उनकी आरती उतारी।

IANS News
Update: 2024-05-07 04:29 GMT

पुणे/सोलापुर (महाराष्ट्र), 7 मई (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में 2024 के लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान चल रहा है। एनसीपी (सपा) के शरद पवार ने कतार में खड़े होकर वोटिंग के लिए अपनी बारी का इंतजार किया। वोटिंग के बाद बूथ से पवार निकले तो स्थानीय लोगों ने तिलक लगाया और उनकी आरती उतारी।

महाराष्ट्र में सुबह सुबह मतदान करने वालों में छत्रपति श्रीमंत शाहू महाराज, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष अजित पवार जैसी प्रमुख हस्तियां शामिल हैं।

शाही परिवार के सदस्यों के साथ, छत्रपति महाराज अपने परिवार के साथ कोल्हापुर के मतदान केंद्र पर मतदान करने गए, जहां वह संयुक्त महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

अजित पवार अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार ने, जो बारामती से एनसीपी उम्मीदवार हैं, के साथ कटेगांव के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले के साथ उनका कड़ा मुकाबला है, जो उनकी ननद हैं।

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणीति शिंदे अपने परिवार के साथ सोलापुर के एक मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंची और मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।

तीसरे चरण के लिए मतदान महाराष्ट्र के बारामती, धाराशिव, हटकनंगले, कोल्हापुर, लातूर, माधा, रायगढ़, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, सांगली, सतारा और सोलापुर में चल रहा है। सभी प्रमुख दलों के कुल 258 उम्मीदवार मैदान में हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News