अपराध: ओडिशा क्राइम ब्रांच ने गुजरात से 4 साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया

ओडिशा पुलिस की अपराध शाखा ने ऑनलाइन ट्रेडिंग धोखाधड़ी के जरिए भुवनेश्‍वर के एक व्यक्ति से 60 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में गुजरात से चार साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

IANS News
Update: 2024-05-07 20:21 GMT

भुवनेश्‍वर, 8 मई (आईएएनएस)। ओडिशा पुलिस की अपराध शाखा ने ऑनलाइन ट्रेडिंग धोखाधड़ी के जरिए भुवनेश्‍वर के एक व्यक्ति से 60 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में गुजरात से चार साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आरोपी व्यक्तियों की पहचान फकीर अल्फाशाज बिस्मिल्लाशा (20), अहमद खान सरदार खान बलूच (38), शेख हुमा परवीन रफीक (27) और उनके पति रफीक अब्दुल मजीद शेख के रूप में की गई। सभी आरोपी गुजरात के अहमदाबाद जिले के फतेहवाड़ी इलाके के रहने वाले हैं।

अधिकारी ने बताया, “4 नवंबर, 2023 को शिकायतकर्ता, जो भुवनेश्‍वर का है, एक साइबर क्राइम सिंडिकेट का शिकार हो गया। उसने उसे ऑनलाइन ट्रेडिंग में निवेश के बहाने लुभाया और उस प्रक्रिया में लगभग 20 दिनों की अवधि के भीतर लगभग 60 लाख रुपये निकाले।

पीड़ित ने 26 नवंबर 2023 को क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी।

जांच टीम को पता चला कि ये जालसाज गुजरात में रह रहे हैं। इसके बाद टीम अहमदाबाद गई और गुजरात पुलिस की अपराध शाखा के सहयोग से इन जालसाजों को फतेवाड़ी से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी व्यक्तियों को 1 मई को यहां एसडीजेएम, भुवनेश्‍वर की अदालत में पेश किया गया। बाद में अदालत ने अपराध शाखा टीम के अनुरोध पर आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भी भेज दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News