लोकसभा चुनाव 2024: आम आदमी पार्टी के नेता जस्सी खंगूड़ा की घर वापसी, दो साल बाद कांग्रेस में हुए शामिल

पंजाब में आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। आप नेता जस्सी खंगूड़ा ने पार्टी का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

IANS News
Update: 2024-05-08 14:47 GMT

चंडीगढ़, 8 मई (आईएएनएस)। पंजाब में आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। आप नेता जस्सी खंगूड़ा ने पार्टी का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

पंजाब कांग्रेस इंचार्ज देवेंद्र यादव की मौजूदगी में जस्सी खंगूड़ा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इस दौरान देवेंद्र यादव ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि जस्सी खंगूड़ा पहले भी विधायक रह चुके हैं और कुछ निजी कारणों के चलते आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। हालांकि, उन्होंने जिस तरह से कांग्रेस में वापसी की है, उससे पंजाब कांग्रेस को निश्चित तौर पर आगामी लोकसभा चुनावों में फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के परिवार में जिस तरह से वृद्धि हो रही है, उससे सीधे तौर पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पंजाब में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में इस बार कांग्रेस काफी सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद जस्सी खंगूड़ा ने कहा, "साल 2022 में मैंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी। करीब 2 साल का मेरा कार्यकाल अच्छा नहीं रहा, जिसके बाद मैंने चिंतन किया तो मुझे समझ आया कि कांग्रेस ही मेरा असली परिवार है। आगामी लोकसभा चुनावों में लुधियाना की भी हवा बदलेंगे।"

कहा जा रहा है कि लुधियाना लोकसभा सीट से खंगूड़ा आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे। हालांकि पार्टी ने यहां से मौजूदा विधायक अशोक पराशर पप्पी को टिकट दे दिया, जिसके चलते वह पार्टी से नाराज थे।

बता दें कि जस्सी खंगूड़ा ने साल 2007 से पहली बार किला रायपुर विधानसभा हल्के से चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2017 का चुनाव वह हार गए और फिर 2022 में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था। इसके बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी और उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News