अंतरराष्ट्रीय: शी चिनफिंग की सर्बिया के अखबार में प्रकाशित लेख को मिल रही सराहना

सर्बिया की राजकीय यात्रा से पहले चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सर्बिया के अखबार पर लेख प्रकाशित किया। इस लेख का शीर्षक है, "लोहे की तरह मज़बूत दोस्ती की रोशनी से चीन और सर्बिया के बीच सहयोग की राह को रोशन करें।"

IANS News
Update: 2024-05-08 15:14 GMT

बीजिंग, 8 मई (आईएएनएस)। सर्बिया की राजकीय यात्रा से पहले चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सर्बिया के अखबार पर लेख प्रकाशित किया। इस लेख का शीर्षक है, "लोहे की तरह मज़बूत दोस्ती की रोशनी से चीन और सर्बिया के बीच सहयोग की राह को रोशन करें।"

शी चिनफिंग का यह लेख विभिन्न जगतों के लोगों के बीच तीव्र प्रतिध्वनि पैदा कर रहा है। उन्होंने सर्बिया की राजकीय यात्रा के लिए चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग का स्वागत किया और यह विश्वास प्रकट किया कि यह यात्रा दोनों देशों के बीच राजनीतिक विश्वास को गहरा करेगी, व्यावहारिक सहयोग का विस्तार करेगी और दोनों पक्षों के बीच मजबूत दोस्ती में नई ऊर्जा का संचार करेगी।

चीन में सर्बियाई चैंबर ऑफ कॉमर्स और उद्योग प्रतिनिधि कार्यालय की निदेशक जेलेना स्टेफनोविक ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा प्रकाशित यह लेख लोगों के दिलों में उष्मा पैदा करता है और सर्बिया और चीन के बीच मज़बूत दोस्ती के जोरदार विकास को दर्शाता है।

सर्बियाई अंतर्राष्ट्रीय राजनीतिक अर्थव्यवस्था संस्थान की उप निदेशक इवोना राजवैक ने राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा प्रकाशित लेख में चीन और सर्बिया के बीच दोस्ती की व्याख्या से अत्यधिक सहमत हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों देश और लोग हमेशा बिना किसी हिचकिचाहट के एक-दूसरे की मदद करते हैं, जब उन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। सर्बियाई राजनीतिक वैज्ञानिक अलेक्जेंडर पाविक ​​ने कहा कि सर्बिया ने चीन के साथ सहयोग के माध्यम से विकास के अवसर और सच्ची दोस्ती हासिल की है।

"स्वच्छ सर्बिया" परियोजना के मुख्य इंजीनियर अलेक्जेंडर वोज्वोडिक ने कहा कि चीन सर्बिया का सबसे महत्वपूर्ण भागीदार है और सर्बिया यूरोप में चीन का दृढ़ और विश्वसनीय भागीदार है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News