राजनीति: राम मंदिर निर्माण से अर्थव्यवस्था मजबूत हुआ, भारत की प्रतिष्ठा को भी लाभ सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भारी लाभ होने का दावा करते हुए विरोधियों पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दावा किया कि राम मंदिर निर्माण से प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत होने के साथ-साथ भारत की प्रतिष्ठा में भी लाभ होगा।

IANS News
Update: 2024-05-09 15:16 GMT

नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भारी लाभ होने का दावा करते हुए विरोधियों पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दावा किया कि राम मंदिर निर्माण से प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत होने के साथ-साथ भारत की प्रतिष्ठा में भी लाभ होगा।

उन्होंने आईएएनएस ने बात करते हुए कहा कि श्री रामजन्म भूमि को लेकर जब कोर्ट का फैसला नहीं आया था, तब तमाम ज्ञानी लोग हमें ज्ञान दिया करते थे कि इस जगह पर स्मारक, पुस्तकालय, अस्पताल बना देना चाहिए। उन लोगों से मैं पूछना चाहता हूं कि कौन सा ऐसा स्मारक या पुस्तकालय बनता, जिसके लिए अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनता और जिसके लिए पर्यटक आते।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जब राम जन्मभूमि का शिलान्यास हुआ तो एक अनुमान के अनुसार, एक लाख करोड़ रुपए का व्यापार हुआ। इससे अयोध्या, पूर्वांचल और उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भारी लाभ होगा और भारत की प्रतिष्ठा में भी भारी लाभ होगा। देश से ही नहीं विदेश से भी लोग यहां आ रहे हैं।

बेहतर इंफ्रास्ट्रकचर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत ने आने वाले कुछ लोगों ने कहा कि हम काशी में भी दर्शन करेंगे और अयोध्या भी हो आते हैं। चूकि रोड का इंफ्रास्ट्रकचर भी अच्छा है, इसलिए आप काशी, प्रयागराज और अयोध्या भी जा सकते हैं तो मुझे लगता है कि राष्ट्र का गौरव भी बढ़ रहा है और समृद्धि का मार्ग भी प्रशस्त हो रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News