राजनीति: राहुल गांधी के सलाहकार चमड़ी के आधार पर भारत बांटने की बातें कर रहे जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी के एक सिपहसालार और सलाहकार ने चमड़ी के आधार पर भारत को बांटने की बात की है।

IANS News
Update: 2024-05-09 18:27 GMT

फतेहपुर/चित्रकूट, 9 मई (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी के एक सिपहसालार और सलाहकार ने चमड़ी के आधार पर भारत को बांटने की बात की है।

जेपी नड्डा गुरुवार को यूपी के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने फतेहपुर और चित्रकूट में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के सलाहकार भारत की संस्कृति के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में रिपोर्ट कार्ड, जवाबदेही, विकासवाद और सबको साथ लेकर चलने की राजनीति चल रही है। ये मोदी जी की संस्कृति है, जो कहा था, वो किया है और जो नहीं कहा था, वो भी करके दिखा दिया है।

नड्डा ने कहा कि घमंडिया गठबंधन केवल दो बातों का गठबंधन है। मोदी कहते हैं भ्रष्टाचारी हटाओ, घमंडिया गठबंधन वाले कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ। ये घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आजकल राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर घूम रहे हैं। संविधान में बाबा साहेब अंबेडकर ने लिखा है कि धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं होगा। लेकिन कांग्रेस हमारे दलित, आदिवासी, पिछड़े और अतिपिछड़े भाइयों के अधिकार पर डाका डालकर धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती है। उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की असलियत ये है कि जो लोग गोरखपुर बम कांड में शामिल थे, वाराणसी बम कांड में शामिल थे, लखनऊ बम कांड में शामिल थे। इन सभी की सजा माफ करने के लिए अखिलेश यादव ने अर्जी डाली थी। ये आतंकवादियों के हिमायती हैं, खासमखास हैं।

नड्डा ने कहा कि इंडी अलायंस के नेता या तो जेल में हैं या फिर बेल पर हैं। ये भ्रष्टाचारियों का टोला है। ये सिर्फ जाति, धर्म और क्षेत्र के नाम पर लोगों को बांटकर वोटबैंक की राजनीति करते हैं और अब तो ये चमड़ी के नाम पर देश को बांटने में लगे हैं। उन्‍होंने कहा कि इंडिया अलायंस सिर्फ दो बातों का गठबंधन है। पहला, ये सभी परिवारवादी पार्टियां हैं और अपने परिवार को बचाने में लगी हैं। इनको जनता से कोई लेना-देना नहीं है। पहले इंदिरा आवास योजना के तहत एक पंचायत में सिर्फ दो घर ही मिलते थे। आज मोदी जी ने पीएम आवास योजना के तहत 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए हैं और अगले 5 साल में 3 करोड़ घर और बनेंगे। यही नहीं, आने वाले समय में पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना से सबको बिजली मुफ्त में मिलेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News