लोकसभा चुनाव 2024: निर्वाचन आयोग से भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राजद नेता भोला यादव और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की

सारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान मतदान केंद्र पर राजद नेता भोला यादव की उपस्थिति के मामले को लेकर भाजपा अब आक्रामक नजर आ रही है। भाजपा इस मामले को लेकर अब बिहार प्रदेश निर्वाचन आयोग पहुंच गई है। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग पहुंचकर चुनाव संहिता उल्लंघन को लेकर कारवाई करने की मांग की है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 13:32 GMT

पटना, 23 मई (आईएएनएस)। सारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान मतदान केंद्र पर राजद नेता भोला यादव की उपस्थिति के मामले को लेकर भाजपा अब आक्रामक नजर आ रही है। भाजपा इस मामले को लेकर अब बिहार प्रदेश निर्वाचन आयोग पहुंच गई है। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग पहुंचकर चुनाव संहिता उल्लंघन को लेकर कारवाई करने की मांग की है।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राजद अध्यक्ष लालू यादव के करीबी माने जाने वाले भोला यादव और छपरा के प्रशासनिक पदाधिकारी पर कारवाई करने की मांग की है। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा, संयोजक, चुनाव प्रबंधन विभाग राधिका रमन सहित कई लोग शामिल थे।

निर्वाचन आयोग को दिए गए एक मांग पत्र में कहा गया है कि नियम के तहत वैसे कोई भी मतदाता जो उस विधानसभा या लोकसभा का मतदाता नहीं है, वह उस क्षेत्र में चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद रह नहीं सकता। यह प्रशासन की जवाबदेही थी कि ऐसे लोगों को बाहर किया जाए।

राजद नेता भोला यादव को मतदान के दिन सारण लोकसभा क्षेत्र में घूमने दिया गया और उन्हें प्रशासन द्वारा रोका भी नहीं गया और न ही गिरफ्तार किया गया, जो कि चुनाव आयोग के नियम का उल्लंघन है। भाजपा चुनाव आयोग से मांग करती है कि सभी दोषी पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए।

इसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नियम के मुताबिक चुनाव के 48 घंटे के पहले अन्य जिला के लोगों को जिलाबदर किया जाता है, लेकिन सारण में राजद के स्टार प्रचारक भोला यादव मतदान के दिन वहां मतदान केंद्र पर देखे गए।

भाजपा मुख्यालय प्रभारी ने बताया कि आयोग ने आश्वासन दिया है कि आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। भाजपा का आरोप है कि मतदान के दिन 20 मई को राजद प्रत्याशी रोहणी आचार्य अपने सात समर्थकों एवं 50 अज्ञात लोगों के साथ छपरा विधानसभा सीट के मतदान केंद्र संख्या 318 और 319 पर अवैध और अनियमित गतिविधियों में लिप्त थे।

इस मामले में सारण के नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले को लेकर एक विशेष टीम ने जांच प्रारंभ कर दी है।

सारण में चुनाव के दौरान मतदान केंद्र पर हंगामा के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि, दो लोग घायल हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News