मानवीय रुचि: ठाणे के डोंबिवली में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, मौके पर पहुंचे सीएम शिंदे

मुंबई के ठाणे इलाके के डोंबिवली में केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लग गई। ब्लास्ट में 8 की मौत और 57 लोग जख्मी हुए है। ब्लास्ट का असर नजदीकी इलाके में देखने को मिला है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 18:02 GMT

ठाणे, 23 मई (आईएएनएस)। मुंबई के ठाणे इलाके के डोंबिवली में केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लग गई। ब्लास्ट में 8 की मौत और 57 लोग जख्मी हुए है। ब्लास्ट का असर नजदीकी इलाके में देखने को मिला है।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे डोंबीवली के उसी घटनास्थल पर पहुंचे, जहा बॉयलर ब्लास्ट हुआ था। इस घटना को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि आस पास के फैक्ट्रियों में बहुत नुकसान हुआ है। सरकार ने यहां पर स्थित सभी कंपनियों को शिफ्ट करने निर्णय लिया है। जिन लोगों की आज मौत हुई है, उनको मुख्यमंत्री निधि सहायता केंद्र से 5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

केमिकल कंपनी में तकरीबन एक के बाद एक कर तीन ब्लास्ट हुए हैं, जिसे लेकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जो हादसा हुआ है, उस पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की टीम के साथ-साथ एनडीआरएफ की टीम और अन्य सभी एजेंसियां वहां पहुंची हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News