विज्ञान/प्रौद्योगिकी: मस्क के एक्स ने 150 हजार क्रिएटर्स को विज्ञापन साझा करने के लिए 50 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान किया सीईओ

एलन मस्क द्वारा संचालित एक्स ने अपने "वीडियो-फर्स्ट" प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को विज्ञापन साझा करने के लिए 50 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान किया है। यह घोषणा सीईओ लिंडा याकारिनो ने की है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 16:19 GMT

नई दिल्ली, 26 मई (आईएएनएस)। एलन मस्क द्वारा संचालित एक्स ने अपने "वीडियो-फर्स्ट" प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को विज्ञापन साझा करने के लिए 50 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान किया है। यह घोषणा सीईओ लिंडा याकारिनो ने की है।

जब अक्टूबर 2022 में मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया था, तो यह मूल रूप से 140-कैरेक्टर का मैसेजिंग ऐप था।

याकारिनो ने कहा, "अब 18 महीने से भी कम समय के बाद यह एक 'वीडियो-फर्स्ट' प्लेटफॉर्म है और इसकी सफलता के पीछे रचनाकारों को हमारे प्लेटफॉर्म पर आमंत्रित करना शामिल है।"

इसके 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के समय प्लेटफॉर्म पर लगभग 3,500 क्रिएटर्स थे।

उन्होंने बताया, "अब, हमारी वीडियो क्षमताएं इतनी परिष्कृत हो गई हैं कि हमारे मंच पर संभवतः 150,000 से अधिक निर्माता हैं और हमने उन रचनाकारों के साथ विज्ञापन-साझाकरण संबंधों में 50 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान किया है।"

एक्स प्लेटफॉर्म अपने 600 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (एमएयू) को "सर्वोत्तम अनुभव" देने के लिए अधिक से अधिक रचनाकारों को आमंत्रित कर रहा है।

पिछले महीने याकारिनो ने घोषणा की थी कि एक्स जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए गूगल के स्वामित्व वाले यूटृयूब के समान उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो अपलोड करने के लिए एक समर्पित टीवी ऐप लॉन्च करेगा।

उन्होंने पोस्ट किया, ''बड़ी स्क्रीन पर उच्च गुणवत्ता, गहन मनोरंजन अनुभव के लिए यह आपका साथी होगा।''

एक्स उपयोगकर्ताओं को अन्य सुविधाओं के अलावा ट्रेंडिंग वीडियो एल्गोरिदम, कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई)-संचालित विषय और क्रॉस-डिवाइस अनुभव दिखाई देगा।

टेक अरबपति एक्स को "एक सबकुछ ऐप" बना रहा है।

उनके अनुसार, एक्स के 600 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और उनमें से लगभग आधे हर दिन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News