अपराध: चुनाव संबंधी अपराधों के लिए 27 दक्षिण अफ्रीकी गिरफ्तार पुलिस

दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह चुनाव संबंधी विभिन्न अपराधों के लिए कुल 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 17:11 GMT

जोहान्सबर्ग, 26 मई (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह चुनाव संबंधी विभिन्न अपराधों के लिए कुल 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

दक्षिण अफ्रीकी पुलिस सेवा के उप राष्ट्रीय आयुक्त टेबेलो मोसिकिली ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि 19 से 25 मई तक 27 अतिरिक्त मामले दर्ज किए गए हैं और जांच की जा रही है, जिनमें से 17 मामले लिम्पोपो प्रांत में दर्ज किए गए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश की प्रशासनिक राजधानी प्रिटोरिया में आगामी चुनावों के लिए पुलिस की तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई।

संदिग्धों को चुनावी अधिनियम का उल्लंघन करने, हत्या का प्रयास, बर्बरता और पोस्टरों को अवैध रूप से हटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

मोसिकिली ने कहा, पुलिस ट्रेसिंग ऑपरेशन, नाकेबंदी, रोक-तलाशी और गश्त जारी रखे हुए है। उन्‍होंने कहा, "हम इस अवसर का उपयोग मतदाताओं और विभिन्न दलों के सदस्यों के बीच राजनीतिक सहिष्णुता का आह्वान करने के लिए करते हैं।"

"हम अब अपने 2024 के राष्ट्रीय और प्रांतीय चुनाव परिचालन योजना के दूसरे चरण में प्रवेश कर रहे हैं। इसलिए हम जिम्मेदार नागरिकों, विशेष रूप से सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को फर्जी खबरें फैलाने से बचने के लिए कहते हैं। आप सभी से आग्रह किया जाता है कि किसी भी जानकारी को साझा करने से पहले तथ्यों को सत्यापित कर लें, क्‍यों ये अक्सर अनावश्यक भ्रम फैलाने और घबराहट का कारण बनता है।"

मोसिकिली ने चेतावनी दी कि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हिंसा भड़काने वालों को गिरफ्तार करेंगे, क्योंकि खुफिया समुदाय और साइबर अपराध इकाइयां ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं पर कड़ी निगरानी रख रही हैं।

दक्षिण अफ्रीका में 29 मई को राष्ट्रीय सरकार और स्थानीय प्रशासन के लिए चुनाव होने हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News