आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: महाराष्ट्र के सांगोला गांव के मतदान केंद्र पर व्यक्ति ने 3 ईवीएम को आग लगाई

महाराष्ट्र के माधा लोकसभा क्षेत्र के बगलवाड़ी गांव में मंगलवार दोपहर एक चौंकाने वाली घटना में एक व्यक्ति ने एक मतदान केंद्र पर पेट्रोल छिड़ककर कम से कम तीन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को आग लगा दी।

IANS News
Update: 2024-05-07 13:57 GMT

सोलापुर, 7 मई (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के माधा लोकसभा क्षेत्र के बगलवाड़ी गांव में मंगलवार दोपहर एक चौंकाने वाली घटना में एक व्यक्ति ने एक मतदान केंद्र पर पेट्रोल छिड़ककर कम से कम तीन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को आग लगा दी।

अधिकारियों के अनुसार, दोपहर करीब 1 बजे वह व्यक्ति पेट्रोल की एक बोतल लेकर मतदान केंद्र में घुस गया, उसे वहां कम से कम तीन ईवीएम पर डाला और आग लगा दी, जिससे अन्य मतदाता और वहां ड्यूटी पर मौजूद चुनाव अधिकारी हैरान रह गए।

बाहर निकलने से पहले वह कथित तौर पर 'जय मराठा', 'एक मराठा, लाख मराठा' आदि नारे लगा रहा था, लेकिन मतदान केंद्र के बाहर तैनात पुलिस सुरक्षा ने उसे पकड़ लिया।

इसके साथ ही, कुछ चुनाव अधिकारी तुरंत पानी की एक कैन लेकर आए और जलते हुए उपकरणों को बुझाया, लेकिन कम से कम तीन ईवीएम बेकार हो गईं, जबकि घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

एक अधिकारी ने कहा, चुनाव प्रक्रिया थोड़ी देर के लिए रोक दी गई, क्योंकि बूथ अधिकारी जली हुई ईवीएम के बदले में दूसरी मशीनें लाने में कामयाब रहे और मतदान फिर से शुरू हुआ, लेकिन आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।

पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया और उसे आगे की जांच के लिए ले जाया गया और उसके कृत्य के पीछे के मकसद का पता नहीं चल सका।

इस बीच, बगलवाड़ी मतदान केंद्र के बाहर पुलिस सुरक्षा और कड़ी कर दी गई और मतदान बिना किसी समस्या के जारी रहा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News