लोकसभा चुनाव 2024: आंध्र प्रदेश के भविष्य को आकार देंगे 13 मई के चुनाव सीएम जगन

लोकसभा चुनाव को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा है कि 13 मई को 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए एक साथ होने वाला चुनाव सिर्फ विधायकों या सांसदों को चुनने के बारे में नहीं है, बल्कि यह चल रही योजनाओं को मजबूत कर राज्य के भविष्य को आकार देने के बारे में है।

IANS News
Update: 2024-05-06 11:55 GMT

अमरावती, 6 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा है कि 13 मई को 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए एक साथ होने वाला चुनाव सिर्फ विधायकों या सांसदों को चुनने के बारे में नहीं है, बल्कि यह चल रही योजनाओं को मजबूत कर राज्य के भविष्य को आकार देने के बारे में है।

बापटला जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अध्यक्ष ने लोगों से कहा कि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू पर भरोसा करने से अक्सर विश्वासघात होता है।

उन्होंने कहा कि पिछले 59 महीनों में राज्य में कल्याण और विकास की दिशा में अभूतपूर्व प्रगति हुई है।

सीएम रेड्डी ने कहा, ''बिना किसी भ्रष्टाचार या भेदभाव के 2.70 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, जिससे राज्य के लोगों को सीधा लाभ हुआ है।

उन्होंने कहा, वाईएसआरसीपी ने 2019 के घोषणापत्र में किए गए 99 प्रतिशत वादों को पूरा किया। सरकार ने 2.31 लाख नौकरियां पैदा कीं।

उन्होंने कहा, “हमारा राज्य एक विशाल कृषि क्षेत्र है। पांच साल पहले, आपने इस खेत की देखभाल की जिम्मेदारी एक किसान, अपने बच्चे, जगन को सौंपी थी। पिछले पांच वर्षों में हमने कई योजनाएं शुरू की, परिवर्तन लागू किए, सुधार लागू किए और क्रांतिकारी पहलों का नेतृत्व किया।''

सीएम रेड्डी ने कहा, "आपके बच्चे ने, एक मेहनती किसान की तरह, प्रगति के इन बीजों को विकसित किया है, जिससे हर घर में विकास, कल्याण, खुशी और उज्जवल भविष्य की फसल पैदा हुई है।"

''तब से पांच साल बीत चुके हैं। प्रत्येक घर, गांव, कस्बे और सामाजिक वर्ग में रोपे गए बीजों का पोषण और संवर्धन किया गया है। आज आपके किसान, आपके बच्चे, आपके भाई जगन ने विकास और कल्याण द्वारा चिह्नित भविष्य के बीज बोए हैं।''

सीएम रेड्डी ने कहा, "अगले 15 वर्षों में आप इन फसलों को मजबूत पेड़ों में परिपक्व होते हुए देखेंगे, जो गरीबों की नियति को नया आकार देंगे।"

सीएम रेड्डी ने कहा कि सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढांचे में नाडु नेडु के माध्यम से एक महत्वपूर्ण परिवर्तन आया है, डिजिटल कक्षाओं की शुरुआत की गई है और आठवीं कक्षा के छात्रों को टैब प्रदान किए गए हैं।

उन्होंने कहा, ''अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा पर स्विच करने से लेकर टीओईएफएल और आईबी प्रशिक्षण और द्विभाषी पाठ्य पुस्तकों को शामिल करने तक, हमारा शैक्षिक दृष्टिकोण विकसित हुआ है।''

सीएम रेड्डी ने कहा कि अम्मा वोडी, विद्या कनुका और गोरुमुद्दा (मिड-डे मील) जैसी पहल ने शिक्षा प्रणाली को और मजबूत किया है और माताओं को पर्याप्त सहायता प्रदान की है।

उन्होंने कहा, ''इसके अलावा स्कूली शिक्षा पूरी करने पर छात्रों को विद्या दीवेना - वासथी दीवेना के माध्यम से उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सहायता मिलती है।''

वाईएसआरसीपी प्रमुख ने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और यह आसरा, सुन्ना वड्डी, चेयुथा और कापू नेस्थम जैसी योजनाओं और महिला लाभार्थियों के लिए 31 लाख हाउस साइट डीड के पंजीकरण से स्पष्ट है।

''बुजुर्ग नागरिकों को पेंशन के रूप में 3,000 रुपये, और आवश्यक सेवाएं उनके दरवाजे तक पहुंचाई जाती हैं।''

मुख्यमंत्री ने कहा, ''किसानों को विभिन्न सरकारी सहायता तंत्रों से लाभ मिलता है, जिसमें रायतु भरोसा, मुफ्त फसल बीमा, इनपुट सब्सिडी और रायतु भरोसा केंद्रों के माध्यम से 9 घंटे मुफ्त बिजली की सुविधा शामिल है।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News