विज्ञान/प्रौद्योगिकी: वैश्विक भुगतान को आसान बनाने के लिए पेयू ने किया ब्रिस्कपे में निवेश

डिजिटल फाइनेंशियल सर्विस प्रोवाइडर पेयू ने सोमवार को भारतीय एमएसएमई व्यापारियों के लिए वैश्विक भुगतान को आसान बनाने को लेकर सीमा पार भुगतान प्लेटफॉर्म ब्रिस्कपे में सीड राउंड में 5 मिलियन डॉलर के निवेश की घोषणा की।

IANS News
Update: 2024-04-29 10:16 GMT

नई दिल्ली, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। डिजिटल फाइनेंशियल सर्विस प्रोवाइडर पेयू ने सोमवार को भारतीय एमएसएमई व्यापारियों के लिए वैश्विक भुगतान को आसान बनाने को लेकर सीमा पार भुगतान प्लेटफॉर्म ब्रिस्कपे में सीड राउंड में 5 मिलियन डॉलर के निवेश की घोषणा की।

कंपनी ने कहा कि यह निवेश अंतरराष्ट्रीय भुगतान के लिए पेयू इंडिया की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है और इसके मौजूदा निर्यात और आयात की पेशकश को पूरा करता है।

पेयू के मुख्य निवेश अधिकारी विजय अगिचा ने कहा, "ब्रिस्कपे की टॉप मैनेजमेंट टीम, डिजिटल-फर्स्ट बिजनेस मॉडल और बैंकिंग सिस्टम में विशेषज्ञता के साथ, हम उनके भविष्य के विकास को आकार देने में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए उत्साहित हैं।''

उन्होंने कहा, "हम सीमा पार से भुगतान की संभावनाओं को लेकर आशावादी हैं और भारत में आर्थिक विकास को गति देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

कंपनी के अनुसार, ब्रिस्कपे की स्थापना भारतीय व्यवसायों को वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाने के लिए दक्षता, पारदर्शिता और सुरक्षा बढ़ाने के लिए की गई है।

ब्रिस्कपे के सह-संस्थापक और सीईओ संजय त्रिपाठी ने कहा, "यह पार्टनरशिप एमएसएमई के लिए सीमा पार लेनदेन को सरल बनाने, उन्हें वैश्विक स्तर पर विस्तार देने की दिशा में एक बड़ा कदम है।"

उन्होंने कहा, "ब्रिस्कपे में, हम अंतरराष्ट्रीय व्यापार को घरेलू लेनदेन जितना आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे अभिनव समाधान स्थानीय व्यवसायों को वैश्विक बाजार में पनपने के लिए सशक्त बनाते हैं।"

इसके अतिरिक्त, पेयू ने कहा कि वह नए नियामक लाइसेंसों का पालन कर अंतरराष्ट्रीय भुगतान को सरल बनाने में निवेश करना जारी रखेगा।

पिछले सप्ताह, पेयू को भुगतान निपटान अधिनियम, 2007 के तहत पेमेंट्स एग्रीगेटर (पीए) के रूप में काम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक से सैद्धांतिक मंजूरी मिली।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News