पर्यावरण: राजस्थान में अगले 24 घंटों में बारिश, तूफान की संभावना मौसम विभाग

पूरे राजस्थान में गर्मी का प्रकोप जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य में बारिश और तूफान की भविष्यवाणी की है।

IANS News
Update: 2024-05-10 10:15 GMT

जयपुर, 10 मई (आईएएनएस)। पूरे राजस्थान में गर्मी का प्रकोप जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य में बारिश और तूफान की भविष्यवाणी की है।

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक आरएस शर्मा ने बताया, "पश्चिमी राजस्थान पर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। जिसके कारण जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर डिवीजन के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश, 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।"

उन्होंने बताया कि शनिवार को भी बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर डिवीजन के कुछ हिस्सों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं और बारिश की ज्यादा संभावना है।

शर्मा ने कहा, ''12-13 मई को अलग-अलग जगहों पर तूफान की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।''

शुक्रवार को कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किये जाने की संभावना है। राजस्थान लू की चपेट में है। लगभग सभी जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News