लोकसभा चुनाव 2024: अजमेर लोकसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान जारी

अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर गुरुवार को पुनर्मतदान चल रहा है। यहां दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान हुआ था, हालांकि मतदाता रजिस्टर गुम हो जाने के कारण इस बूथ पर दोबारा मतदान कराना पड़ा।

IANS News
Update: 2024-05-02 06:22 GMT

जयपुर, 2 मई (आईएएनएस)। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर गुरुवार को पुनर्मतदान चल रहा है। यहां दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान हुआ था, हालांकि मतदाता रजिस्टर गुम हो जाने के कारण इस बूथ पर दोबारा मतदान कराना पड़ा।

नंदसी गांव में बूथ पर वेबकास्टिंग की जा रही है, इसमें 753 पंजीकृत मतदाता हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) प्रवीण गुप्ता ने कहा कि मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई थी। स्थानीय बीएलओ द्वारा मतदाता पर्चियां वितरित कर दी गई। संबंधित क्षेत्र में आचार संहिता के प्रावधानों का पालन कराया जा रहा है। साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है।''

सीईओ प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र के नांदसी गांव के बूथ संख्या 195 पर सुबह 7 बजे पुनर्मतदान शुरू हुआ जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगा।

उन्होंने आगे बताया कि सामग्री एकत्र होने के तुरंत बाद रात 9 बजे कॉलेज स्थित प्रशासनिक भवन के जिला चुनाव कक्ष में चुनाव पर्यवेक्षक की मौजूदगी में मतदान दस्तावेजों की जांच की जाएगी। प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवार और उनके चुनाव एजेंट भी उपस्थित रहेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News