रक्षा: रूस, यूक्रेन ने एक-दूसरे पर ड्रोनों से हमले करने के आरोप लगाये

रूस और यूक्रेन ने रविवार को एक-दूसरे के इलाकों में ड्रोनों से हमले किये। यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि मास्को ने हमले में नौ ड्रोनों का इस्तेमाल किया जबकि रूसी सेना ने अपने क्षेत्र में कीव के 17 ड्रोनों को मार गिराने का दावा किया है।

IANS News
Update: 2024-04-28 12:21 GMT

कीव, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। रूस और यूक्रेन ने रविवार को एक-दूसरे के इलाकों में ड्रोनों से हमले किये। यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि मास्को ने हमले में नौ ड्रोनों का इस्तेमाल किया जबकि रूसी सेना ने अपने क्षेत्र में कीव के 17 ड्रोनों को मार गिराने का दावा किया है।

कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की वायु सेना के कमांडर मायकोला ओलेशचुक ने बताया कि नौ में से पांच रूसी ड्रोनों को सेना ने मार गिराया। रूस के कब्जे वाले क्रीमिया से चार ड्रोन लॉन्च किये गये थे। सभी को एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइलों ने कीव, खमेलनित्सकी, विनित्सिया और किरोवोहराड के ऊपर मार गिराया।

उन्होंने बताया कि रूस ने उसके कब्जे वाले खेरसन इलाके से पांच और ड्रोन लॉन्च किये जिसमें एक को माइकोलिव के ऊपर मार गिराया गया।

ओलेशचुक ने कहा कि रूस ने अपने बेलगोरोद क्षेत्र से एक एस-300 मिसाइल भी दागी। हालांकि उन्होंने इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

माइकोलिव शहर में एक ड्रोन हमले में एक होटल गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई। माइकोलिव ओब्लास्ट की गवर्नर विताली किम ने बताया कि होटल के आसपास बच्चों का एक स्पोर्ट्स स्कूल और एक स्टेडियम है। वहां कोई सैन्य प्रतिष्ठान नहीं है।

कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट में रूस के रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा गया है कि सेना ने बेलगोरोद क्षेत्र के ऊपर दो, कलुगा और कुर्स्क क्षेत्रों में तीन-तीन तथा ब्रियांस्क क्षेत्र में नौ ड्रोनों को मार गिराया।

कलुगा के गवर्नर ने दावा किया कि वहां गिराये गये तीनों ड्रोन ल्युदिनिवो शहर में एक तेल डिपो के पास गिरे, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि यूक्रेन के अधिकारियों ने इन दावों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News