अपराध: असम में संयुक्त अभियान दल ने 3 गैंडा शिकारियों को गिरफ्तार किया

असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में गैंडे के अवैध शिकार के प्रयास के संदेह में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 18:50 GMT

गुवाहाटी, 24 मई (आईएएनएस)। असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में गैंडे के अवैध शिकार के प्रयास के संदेह में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, बोकाखाट पुलिस, जोरहाट वन प्रभाग और जोरहाट पुलिस के संयुक्त अभियान के बाद संदिग्ध शिकारियों को गिरफ्तार किया गया।

विश्‍वसनीय जानकारी के आधार पर शिकारियों को पकड़ने के लिए पिछले तीन दिनों से समन्वित प्रयासों का सिलसिला जारी था।

एक अधिकारी ने कहा, “अमर चौधरी उर्फ हरिलाल चौधरी को मंगलवार को बोकाखाट शहर जाते समय जुगल अति गांव से पकड़ा गया। चौधरी के खुलासे से गैंडे के सींग के व्यापार से जुड़ी एक बैठक की योजना का पता चला और उसके बाद के संयुक्त अभियान के कारण गुनाकांत डोले की गिरफ्तारी हुई, जो गैंडे के सींग के व्यापार में शामिल था।“

आगे की जांच और चौधरी के आवास की तलाशी में .303 गोला-बारूद के छह राउंड बरामद हुए। अधिकारी ने कहा कि एक आरोपी ने बाद में अचिंता मोरांग उर्फ एम्पे मोरांग की पहचान की, जिसे गिरोह का मास्टरमाइंड माना जाता है, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा, "मोरांग से पूछताछ में पता चला कि माजुली के चापोरी इलाके में एक गैंडे का शिकार करने के लिए .303 राइफल और तीन राउंड गोला-बारूद प्राप्त किया गया था।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News