राजनीति: आवारा पशुओं के रखरखाव के लिए योगी सरकार ने जारी की धनराशि

उत्तर प्रदेश सरकार ने चालू वित्त वर्ष के दौरान आवारा पशुओं के रखरखाव के लिए आवश्यक धनराशि की पहली किस्त जारी करने के लिए वित्तीय मंजूरी दे दी है।

IANS News
Update: 2024-04-29 08:33 GMT

लखनऊ, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश सरकार ने चालू वित्त वर्ष के दौरान आवारा पशुओं के रखरखाव के लिए आवश्यक धनराशि की पहली किस्त जारी करने के लिए वित्तीय मंजूरी दे दी है।

अधिकारियों के अनुसार, सरकार ने रविवार शाम को एक जीओ (सरकारी आदेश) जारी किया, जिसमें इस शर्त के साथ वित्तीय मंजूरी दी गई कि धन का उपयोग विशेष रूप से आवारा मवेशियों के रखरखाव के लिए किया जाएगा, साथ ही इस दौरान चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता का अनुपालन किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा, “सरकार ने जीओ के माध्यम से गौ संरक्षण केंद्रों के निर्माण और आवारा मवेशियों के लिए चारे की व्यवस्था पर खर्च करने के लिए 16,66,64 लाख (166.66 करोड़) रुपये की राशि को मंजूरी दी है।”

उन्होंने कहा, "यह राशि उस धनराशि की पहली किस्त है, जिसका प्रावधान वर्ष 2024-25 के बजट में पहले ही किया जा चुका है।"

राज्य भर में 7,000 से अधिक गौ संरक्षण केंद्रों में लगभग 15 लाख आवारा मवेशी हैं। सरकार केवल चारे पर प्रतिदिन प्रति पशु 50 रुपये खर्च करती है।

एक अन्य अधिकारी ने कहा, "सरकार आवारा मवेशियों की समस्या पर काबू पाने के लिए सभी प्रयास कर रही है, ताकि ये जानवर चुनावी मौसम में मुद्दा न बनें।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News