राजनीति: कर्नाटक में बोले पीएम मोदी 'मेरा नाम देश में सुरक्षा की गारंटी है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को कहा कि उनका नाम देश में सुरक्षा की गारंटी है। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों की रक्षा करना उनका प्राथमिक कर्तव्य है।

IANS News
Update: 2024-04-28 17:22 GMT

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को कहा कि उनका नाम देश में सुरक्षा की गारंटी है। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों की रक्षा करना उनका प्राथमिक कर्तव्य है।

कर्नाटक के दावणगेरे शहर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा : "मोदी विकास की गारंटी भी हैं। आपने (लोगों ने) इसे पिछले 10 वर्षों में देखा है। 'घर में घुस कर मारते हैं मोदी'...नागरिकों की रक्षा करना मेरा प्राथमिक कर्तव्य है। कर्नाटक के लोग महसूस कर रहे हैं कि वे असुरक्षित हैं।"

छात्रा और कांग्रेस नेता की बेटी नेहा हीरेमथ की हत्या का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दिनदहाड़े बेटी की हत्या के बावजूद पार्टी वोट बैंक की राजनीति कर रही है।

उन्‍होंने कहा, "नेहा की हत्या कोई सामान्य मामला नहीं है। यह तुष्टीकरण का नतीजा है। कांग्रेस ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से हाथ मिलाया है, जो राष्ट्रविरोधी हैं और बम विस्फोटों में शामिल हैं। पीएफआई पर प्रतिबंध है और उसके नेता जेल में बंद हैं।”

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "मैं झुकूंगा नहीं, मैं आपके लिए लड़ूंगा। कांग्रेस खतरनाक है। आप लोगों को सावधान रहना चाहिए। कांग्रेस देश को बांटना चाहती है। क्या कांग्रेस और इंडिया गुट के पास पीएम पद के लिए कोई नाम है?"

उन्‍होंने आश्चर्य जताते हुए कहा, "उनके पास एक फॉर्मूला है... अगर वे सत्ता में आते हैं, तो उनमें सभी को पीएम पद के लिए एक साल का कार्यकाल मिलेगा। उस स्थिति में, इस देश का क्या होगा? क्या आप उस पर अपना वोट बर्बाद करना चाहते हैं?"

कांग्रेस पर आगे हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "दशकों तक गरीबों, एससी, एसटी, ओबीसी की योजनाएं कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार का मुख्य स्रोत थीं। कांग्रेस के एक पीएम ने कहा था कि एक रुपया निकलता है तो गरीबों तक सिर्फ 15 पैसा पहुंचता है, बाकी कौन ले गया?"

पीएम मोदी ने कहा, ''मैंने 10 करोड़ से अधिक फर्जी लाभार्थी खाते बंद कर दिए और प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से पैसा जारी करना शुरू कर दिया।''

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब कर्नाटक में कांग्रेस की अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा, ''कांग्रेस के नेतृत्व वाली वर्तमान राज्य सरकार में एक-दूसरे को गिराने की कोशिश की जा रही है।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News