बॉलीवुड: निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने 'हीरामंडी द डायमंड बाजार' पर उठाए सवाल

हाल ही में 'द वैक्सीन वॉर' का निर्देशन करने वाले निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने स्ट्रीमिंग शो 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' को लेकर अपनी प्रतिक्रिया शेयर की है।

IANS News
Update: 2024-05-05 07:31 GMT

मुंबई, 5 मई (आईएएनएस)। हाल ही में 'द वैक्सीन वॉर' का निर्देशन करने वाले निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने स्ट्रीमिंग शो 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' को लेकर अपनी प्रतिक्रिया शेयर की है।

सीरीज की एक पाकिस्तानी डॉक्टर ने भी जमकर आलोचना की, अब इस कड़ी में निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री भी शामिल हो गए है।

विवेक ने हाल ही में एक्स पर शो की आलोचना के लिए एक पाकिस्तानी डॉक्टर की प्रशंसा की।

विवेक ने लिखा, ''मैंने शो तो नहीं देखा है, लेकिन मैं लाहौर की हीरामंडी में कुछ बार गया हूं। बॉलीवुड में तवायफों और वेश्यालयों को रोमांटिक बनाने की प्रवृत्ति है। यह दुखद है, क्योंकि वेश्यालय कभी भी समृद्धि, ग्लैमर या सुंदरता का स्थान नहीं रहे हैं। ये मानवीय अन्याय, दर्द और पीड़ा के स्मारक हैं। इससे अपरिचित लोगों को श्याम बेनेगल की 'मंडी' देखनी चाहिए।

निर्देशक ने डॉक्टर की आलोचना का साथ देते हुए ट्वीट किया, इसमें कहा गया था कि शो में शोध का अभाव है, इसमें कुछ ऐसी चीजें दिखाई गई हैं, जो तथ्यों के साथ अच्छी तरह से मेल नहीं खाती।

विवेक ने कहा, ''साथ ही एक सवाल जो हमें पूछना चाहिए, क्या रचनात्मकता हमें मानवीय पीड़ा को ग्लैमराइज करने की आजादी देती है? क्या ऐसी फिल्म बनाना ठीक है, जिसमें झुग्गी-झोपड़ी के जीवन को समृद्धि के जीवन के रूप में दर्शाया जाए? क्या झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को ऐसे चित्रित करना ठीक है।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News