बॉलीवुड: इंटरनेशनल डांस डे पर प्रचिती अहिरराव ने कहा, 'डांस मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा'

इंटरनेशनल डांस डे के अवसर पर टेलीविजन शो 'अटल' में विमला बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाने वाली एक्‍ट्रेस प्रचिती अहिरराव ने कहा कि डांस ने उन्‍हें अपने भीतर सद्भाव खोजना सिखाया है।

IANS News
Update: 2024-04-28 15:03 GMT

मुंबई, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। इंटरनेशनल डांस डे के अवसर पर टेलीविजन शो 'अटल' में विमला बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाने वाली एक्‍ट्रेस प्रचिती अहिरराव ने कहा कि डांस ने उन्‍हें अपने भीतर सद्भाव खोजना सिखाया है।

उन्होंने कहा, "मुझे डांस करना पसंद है क्योंकि इससे मुझे खुशी मिलती है। यह मेरे जीवन का अभिन्न अंग है। डांस ने अनुशासन, शालीनता और उत्कृष्टता प्राप्त करने की तीव्र इच्छा पैदा करके अपने भीतर सामंजस्य स्थापित करना सिखाया है। डांस से मुझे आराम मिलता है और मेरा मूड अच्छा रहता है। मैंने कथक नृत्य में प्रशिक्षण लिया है, यह एक प्रकार का नृत्य है जो रंगमंच और कहानी कहने का मिश्रण है। निस्संदेह, कथक नृत्य के मेरे पसंदीदा रूपों में से एक है।"

उन्होंने आगे उल्लेख किया कि डांस उन्हें जटिल भावनाओं को व्यक्त करने और जटिल गतिविधियों और चेहरे के भावों के माध्यम से कहानियां बताने की अनुमति देता है।

उन्‍होंने कहा, ''कथक के लिए आवश्यक सुंदर हावभाव, जटिल फुटवर्क और सूक्ष्म चेहरे के भावों में महारत हासिल करके मैं एक बेहतर कहानीकार बन गई हूं। कथक मुझे मानसिक शांति और सकारात्मकता देता है, जिसे मैं संजोती हूं और उसका आनंद लेती हूं। हर कोई डांस के आनंद का अनुभव कर सकता है और इससे उन्हें आराम करने और अपनी चिंताओं को भूलने में मदद मिलेगी।''

'अटल' एंड टीवी पर प्रसारित होता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News