राजनीति: प्रकाश अंबेडकर ने उद्धव ठाकरे से पूछा, क्या चुनाव के बाद भी आप 'इंडिया' एमवीए में रहेंगे

वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने इस बाद पर संदेह व्यक्त किया है कि लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद भी शिव सेना (यूबीटी) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की निष्ठा राज्य में महाविकास अघाड़ी (एमवीए) और राष्ट्रीय स्तर पर 'इंडिया' ब्लॉक के प्रति बनी रहेगी।

IANS News
Update: 2024-04-29 10:37 GMT

पुणे, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने इस बाद पर संदेह व्यक्त किया है कि लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद भी शिव सेना (यूबीटी) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की निष्ठा राज्य में महाविकास अघाड़ी (एमवीए) और राष्ट्रीय स्तर पर 'इंडिया' ब्लॉक के प्रति बनी रहेगी।

अंबेडकर ने ठाकरे को चुनौती दी कि वह लिखित में आश्वासन दें कि जून के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनाव के घोषित होने वाले परिणामों के बाद भी वह कांग्रेस-एमवीए को समर्थन देना जारी रखेंगे।

उन्होंने शिव सेना (यूबीटी) से भी औपचारिक प्रतिबद्धता की मांग की है कि वह आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तक एमवीए का अंग बना रहेगा।

एमवीए में मतभेदों की ओर इशारा करते हुए अंबेडकर ने सवाल किया, "ठाकरे मतदाताओं को अभी से लिखित में यह आश्वासन क्यों नहीं दे सकते। जनता के समक्ष अभी से यह स्पष्ट हो जाना चाहिए, अन्यथा इन सबका कोई मतलब नहीं है।"

इससे पहले वीबीए प्रमुख ने संकेत दिये थे कि चुनाव परिणामों के बाद शिव सेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) भाजपा के साथ जा सकती है जिसके सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की संभावना है।

वीबीए किसी गठबंधन के साथ नहीं है। वह राज्य की 48 में से 45 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उसने एमवीए में शामिल होने की कोशिश की थी, लेकिन बात बन नहीं सकी थी।

पिछले सप्ताह उसने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देने के लिए एमवीए, विशेषकर कांग्रेस की आलोचना की थी।

--एकेजे/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News