विज्ञान/प्रौद्योगिकी: ग्रामीण इलाकों के व्यापार घाटे को सुधारने का समय आ गया है जोहो के श्रीधर वेम्बू

आईटी सॉफ्टवेयर क्षेत्र की कंपनी जोहो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) श्रीधर वेम्बू ने सोमवार को कहा कि देश के ग्रामीण जिलों में लंबे समय से व्यापार घाटे की स्थिति है और जिसे आने वाले समय में सुधारने की जरूरत है, अन्यथा देश में मुफ्त की रेवड़ी की राजनीति फलती-फूलती रहेगी।

IANS News
Update: 2024-04-29 07:57 GMT

नई दिल्ली, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। आईटी सॉफ्टवेयर क्षेत्र की कंपनी जोहो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) श्रीधर वेम्बू ने सोमवार को कहा कि देश के ग्रामीण जिलों में लंबे समय से व्यापार घाटे की स्थिति है और जिसे आने वाले समय में सुधारने की जरूरत है, अन्यथा देश में मुफ्त की रेवड़ी की राजनीति फलती-फूलती रहेगी।

वेम्बू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अमेरिका और चीन की स्थितियों से तुलना करते हुए कहा कि जब चीन में सारी चीजें बनती हैं और अमेरिका जितनी चीजें बनाता है उससे कहीं अधिक का उपभोग करता है तो इसका "अमेरिका में रोजगार की प्रकृति पर काफी असर पड़ता है"।

जोहो के सीईओ ने कहा, "अमेरिका में लंबे समय से जारी व्यापार घाटे का सबसे नुकसानदेह असर रोजगार का नष्ट होना है।"

उन्होंने भारत के बारे में लिखा, "भारत के सभी ग्रामीण जिले लंबे समय से जिले से बाहर की दुनिया (जिसमें देश के शहरी जिले भी शामिल हैं) के साथ व्यापार घाटे का सामना कर रहे हैं। जब लंबे समय तक यह स्थिति रहती है तो इसका एक नतीजा मुफ्त में चीजें और पैसे देने की राजनीति के रूप में सामने आता है।"

वेम्बू ने कहा कि यदि "हम ग्रामीण इलाकों के बुनियादी व्यापार घाटे की समस्या का जल्द समाधान नहीं करते हैं" तो हमारी राजनीति तथा संस्कृति और खराब हो जायेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News