लोकसभा चुनाव 2024: अजय राय ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा - 10 सालों में वाराणसी की जनता गंदे पानी और जाम की समस्याओं से परेशान

  • कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय का पीएम मोदी पर बड़ा हमला
  • वाराणसी में बीते 10 सालों के विकास कार्यों पर उठाए सवाल
  • शहर में गंदे पानी और जाम की समस्याओं पर साधा निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 12:24 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सात में से छह चरण का मतदान पूरा हो चुका है। इसके बाद अब राजनीतिक दलों की नजरे 1 जून को होने वाले अंतिम यानी सातंवे चरण पर टिक गई है। उत्तरप्रदेश की ओर रुख करें तो 77 सीटों पर मतदन संपन्न हो चुका है। इसके बाद अब सातवें चरण में राज्य की 13 सीटों पर मतदान होना है। जिसमें राज्य की हॉट सीट में से एक वाराणसी सीट भी शामिल है। इस सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि, यहां से कांग्रेस ने अजय राय को चुनावी मैदान में उतारा है। इस बीच अजय राय ने मीडिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है।

वाराणसी में समस्या ही समस्या - अजय राय

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय का कहना है कि वाराणसी में समस्या ही समस्या है। उन्होंने कहा कि बनारस आज भी गंदा पानी पी रहा है। पहले की तुलना में यहां पर जाम लगने की समस्या और भी अधिक बढ़ गई है। वाराणसी से 10 साल बतौर सांसद रहते हुए प्रधानमंत्री ने यहां एक भी फैक्ट्री नहीं लगवाई। इस वजह से शहर में बेरोजगारी बढ़ती चली गई और लोगों को रोजगार नहीं मिला। वाराणसी की जनता पीएम मोदी के कामों को भली-भांति देख रही है। बीते 10 सालों में पीएम मोदी ने जनता के विकास से जुड़े कोई कार्य नहीं किए हैं।

अजय राय ने कहा कि पीएम मोदी ने गुजराती लोगों को सारा काम सौंपकर रखा है। इन लोगों को सारा काम दे दिया गया है। उन्होंने छोटे से लेकर बड़े ठेकों का काम अपने गुजराती दोस्तों को देकर रखा है। काशी कॉरिडोर के निर्माण का काम गुजरातियों को ही दिया गया था। ऐसे में वाराणसी की जनता को केवल जिंदाबाद के नारे देने और स्टीकर लगाने के काम तक ही सीमत रखा है। कांग्रेस प्रत्याशी ने इसे वोट हमारा राज तुम्हारा करार दिया है। उन्होंने वाराणसी में क्षेत्रवाद फैलाने की बात कही है। अजय राय ने कहा कि पीएम मोदी को उनके गुजराती मित्र जो आदेश देते है वह उसे ही पूरा करते हैं। मगर, बनारस के लोग उनकी चाकरी नहीं करेंगे।

पीएम मोदी ने नहीं किया कोई कार्य 

लोकसभा चुनाव को लेकर अजय राय ने कहा कि इस बार का चुनाव पिछले चुनाव की तुलना में काफी अलग है। पीएम मोदी को बनारस की जनता ने 2 बार मौका दे चुकी है। मगर, उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में यहां पर कोई कार्य नहीं किए। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि पीएम मोदी ने 10 हजार करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट बंदरगाह के नाम से प्रारंभ किया था। मगर, साल 2019 के बाद से वहां पर जंग लगना शुरु हो गई है। बनारस की जनता को यह बात अच्छे से पता है कि कोरोना काल के दौरान कैसे अजय राय ने अपने सिर पर कफन बांधकर भेदभाव किए बगैर लोगों की सहायता की थी।

Tags:    

Similar News