बड़ी कार्रवाई: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, यूपी और एमपी के कई शहरों में चल रही कार्रवाई

  • मुश्किलों में घिरे आजम खान
  • अली जौहर ट्रस्ट मामले में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई
  • कई ठिकानों पर की छापेमारी

Anchal Shridhar
Update: 2023-09-13 05:27 GMT

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की मुश्किलें बढ़ते ही जा रही हैं। आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार की सुबह उनके यूपी और एमपी में स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, अली जौहर ट्रस्ट मामले में विभाग की यह कार्रवाई अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई रामपुर में स्थित उनके घर से लेकर लखनऊ, गाजियाबाद, सीतापुर, मेरठ, सहारनपुर से लेकर मध्यप्रदेश तक के उनके ठिकानों पर की जा रही है।

इस छापेमारी में आयकर विभाग के हाथ क्या लगा इस पर अभी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि विभाग के पास आजम से संबंधित कई इनपुट थे जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई है। हालांकि सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि आजम खान के ठिकानों पर हुई इस कार्रवाई में मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से जुड़े कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आयकर विभाग की टीम को मिले हैं। कहा जा रहा है कि इन दस्तावेजों में मामले से जुड़े कई बड़े लेन-देन की डिटेल मिल सकती है। बता दें कि आजम खान ने अपने ट्रस्ट अली जौहर के द्वारा साल 2006 में मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर की स्थापना की थी।

सर्च अभियान चला रही इनकम टैक्स की टीम

बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह से ही यह कार्रवाई जारी है। इनकम टैक्स (आयकर विभाग) की टीम के साथ पैरामिलिट्री फोर्स और महिला पुलिस भी मौजूद है। घर को चारों तरफ से घेरकर यह छापेमारी की जा रही है। वहीं आजम खान के घर पर छापेमारी होने की खबर सुनने के बाद लोगों की भीड़ वहां जमा होने लगी। जिसे पैरामिलिट्री फोर्स की टीम ने हटाया।

बता दें कि इनकम टैक्स के इस बड़े एक्शन के बाद आजम खान और मुसीबतों में घिर गए हैं। उन पहले से ही नोटबंदी में कालेधन की हेराफेरी और आय से ज्यादा संपत्ति रखने के मामले चल रहे थे। प्रवर्तन निदेशालय की टीम दो बार उनसे इसी संबंध में बातचीत भी कर चुकी है।

Tags:    

Similar News