बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला: ईडी ने एसएसकेएम अधीक्षक को सुजय भद्र की मेडिकल रिपोर्ट के साथ तलब किया

  • ईडी ने राज्य संचालित एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधीक्षक को नोटिस जारी किया
  • करोड़ों रूपये के बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला मामले के सिलसिले में एजेंसी के सॉल्ट स्थित कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा

IANS News
Update: 2023-12-06 10:38 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को राज्य संचालित एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधीक्षक को नोटिस जारी कर करोड़ों रूपये के बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला मामले के सिलसिले में एजेंसी के सॉल्ट स्थित कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा।

घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि एस.एस.के.एम. अस्पताल के अधीक्षक को स्कूल नौकरी मामले के मुख्य आरोपी सुजय कृष्ण भद्र की नवीनतम मेडिकल रिपोर्ट अपने साथ लाने के लिए कहा गया है। ईडी के अधिकारी बार-बार आरोप लगाते रहे हैं कि भद्र की वॉयस सैंपलिंग जांच कराने में एस.एस.के.एम. अस्पताल के अधिकारियों ने असहयोग किया।

इससे पहले मंगलवार को अस्पताल ने ईडी के अधिकारियों को सूचित किया था कि कोलकाता की एक विशेष अदालत के निर्देश पर उन्होंने भद्र की मेडिकल जांच करने के लिए उपलब्ध मेडिकल बोर्ड की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है, जो वॉयस सैंपलिंग टेस्ट से पहले की जानी चाहिए।

इससे पहले, ईडी के अधिकारियों ने भद्र स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए कई बार एसएसकेएम का दौरा किया था। लेकिन हर बार उन्हें अस्पताल के अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया कि भद्र अभी भी वॉयस सैंपलिंग परीक्षण से गुजरने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

लेकिन इस बार उनके अस्पताल जाने की बजाय ईडी के अधिकारियों ने चिकित्सा अधीक्षक को अपने कार्यालय में तलब करने का फैसला किया है। अगस्त में उनकी बाईपास सर्जरी के बाद से भद्र दक्षिण कोलकाता में सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती हैं।

कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा स्कूल नौकरियों के मामले की जांच 31 दिसंबर तक समाप्त करने के निर्देश के बाद आवाज का नमूना परीक्षण अनिवार्य हो गया है। हाल ही में, पश्चिम बंगाल विधानसभा में ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट (एआईएसएफ) के एकमात्र प्रतिनिधि नौशाद सिद्दीकी ने भद्र के जीवन को खतरे पर आशंका व्यक्त की थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News