तेलंगाना सीएम पर होगी कार्रवाई?: रेवंत रेड्डी को दिल्ली पुलिस का नोटिस, अमित शाह के फेक वीडियो से जुड़ा है मामला

रेवंत रेड्डी को दिल्ली पुलिस का नोटिस, अमित शाह के फेक वीडियो से जुड़ा है मामला
  • रेवंत रेड्डी को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस
  • अमित शाह के फेक वीडियो पर मचा बवाल
  • कार्रवाई को लेकर बीजेपी नेता ने पहले ही दिया था संकेत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह आरक्षण खत्म करने की बात कह रहे थे। अब दिल्ली पुलिस अमित शाह फेक वीडियो को शेयर करने पर एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के खिलाफ दिल्ली पुलिस की ओर से नोटिस जारी किया गया है। साथ ही, सोमवार को पुलिस ने सीएम रेवंत रेड्डी के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए उन्हें 1 मई को दिल्ली बुलाया है। साथ ही, रेवंत रेड्डी को अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

एक्शन में दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने रेवंत रेड्डी को अपना फोन लाने को कहा है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने जानकारी दी है कि रेवंत रेड्डी के फोन की जांच की जाएगी। दरअसल, रेवंत रेड्डी ने भी अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट के जरिए अमित शाह के फेक वीडियो को शेयर किया था। जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट समेत पार्टी के कई नेताओं ने इस वीडियो को शेयर किया था।

होगी बड़ी कार्रवाई

बता दें कि, एडिटेड वीडियो में केंद्रीय गृह मंत्री कथित तौर पर एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने की बता कह रहे हैं। पीटीआई ने इस एडिटेड वीडियो का फैक्ट चेक किया है। पीटीआई ने बताया है कि अमित शाह ने कर्नाटक में मुस्लिमों को दिए गए आरक्षण को खत्म करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि अगर उनकी सरकार कर्नाटक में बनी तो वह मुस्लिमों के आरक्षण को खत्म कर देंगे।

इस धारा के तहत दर्ज हुआ मामला

बीजेपी और गृह मंत्रालय की ओर से मिली शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने रविवार को अमित शाह के एडिटेड वीडियो को फैलाने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने IPC की धारा 153/153A/465/469/171G और IT एक्ट की धारा 66C के तहत एफआईआर दर्ज की है। इधर, बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया था कि इस वीडियो को शेयर करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। जो लोग फेक खबर फैला रहे हैं वह कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Created On :   29 April 2024 11:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story