लोकसभा चुनाव 2024: उत्तरप्रदेश में गाजीपुर जिले की डीएम आर्यका अखौरी ने चुनाव में मतदान को लेकर की एक अनोखी पहल

  • सातवें चरण में 1 जून को होगा मतदान
  • डिस्काउंट का लाभ उठाने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल
  • एक जून को वोट डालिए, दो से चार जून तक डिस्काउंट का लाभ उठाइए

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-24 14:24 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में गाजीपुर जिले की डीएम आर्यका अखौरी ने चुनाव में मतदान को लेकर एक अनोखी पहल शुरु की है। जिसकी चलते वो एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। डीएम ने वोटिंग परसेंट को बढ़ाने के लिए शुरु की गई अनोखी पहल में लोगों को प्रोत्‍साहित करने के लिए सिनेमा हॉल और शॉपिंग पर डिस्‍काउंट की पेशकश की है। यहां लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत 1 जून को मतदान होगा।  डीएम आर्यका अखौरी के मुताबिक, गाजीपुर में वोटर्स को दो से चार जून तक कई चीजों में डिस्काउंट दिया जाएगा। लेकिन डिस्काउंट का लाभ उठाने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना होगा।  मतलब- एक जून को वोट डालिए और दो से चार जून तक डिस्काउंट का लाभ उठाइए। आपको बता दें कि गाजीपुर लोकसभा सीट पर सातवें और अंतिम चरण यानी 1 जून को मतदान होना है।

गाजीपुर डीएम ने  पहल की है कि 1 जून को वोट करें और दो से चार जून तक स्थानीय सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल में 25 प्रतिशत की छूट पाएं। पहल की शर्त है चुनावी इंक।  छूट पाने के लिए मतदाताओं को अपनी उंगली पर लगी स्याही या वोटिंग मार्क दिखाना होगा। जिला प्रशासन के इस ऐलान के बाद लोगों और खासतौर पर युवाओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

डीएम आर्यका अखौरी ने गाजीपुर के वोटर्स से अपील है कि जिले में आगामी 1 जून को मतदान होना है। इस अवसर पर सभी योग्य मतदाता मतदान करें और स्थानीय 'एनवाई सुहासिनी मल्टीप्लेक्स, एवी स्टार सिनेमा आदि में टिकट पर 25 प्रतिशत की छूट पाएं। इसके साथ ही चुनिंदा और मशहूर ब्यूटी पार्लर एवं सैलून में भी 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी।  यहां से समाजवादी पार्टी से अफजाल अंसारी , बीजेपी से मनोज सिन्हा के करीबी पारसनाथ राय व बीएसपी से उमेश सिंह चुनावी मैदान में है।  आपको बता दें कुछ दिन पहले डीएम आर्यका अखौरी उस दौरान सुर्खियों में आई जब मुख्तार अंसारी के जनाजे के दौरान अफजाल अंसारी से तीखी नोकझोंक हो गई थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। 

Tags:    

Similar News