लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल मध्यप्रदेश के भिण्ड में चुनाव प्रचार करेंगे

  • बीजेपी उम्मीदवार संध्या राय
  • बीएसपी ने त्रिकोणीय मुकाबला मनाया
  • कांग्रेस कैंडिडेट फूल सिंह बरैया

ANAND VANI
Update: 2024-04-29 12:29 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को भिंड में रैली करेंगे।कांग्रेस के फूल सिंह बरैया का मुकाबला बीजेपी की संध्या राय और बीएसपी के जरारिया से है। बीएसपी यहां मजबूत स्थिति में नजर आती है। उत्तरप्रदेश से सटी होने के कारण यहां बसपा का काफी प्रभाव है।कांग्रेस ने वरिष्ठ दलित नेता व भांडेर से विधायक फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारकर पिछले संसदीय चुनावों की तुलना में मुकाबले में ला दिया है। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से चुनाव लड़ चुके जरारिया ने अपना टिकट कटने से नाराज होकर बसपा के हाथी की सवारी की। जरारिया को बसपा ने उम्मीदवार बनाकर भिण्ड लोकसभा सीट के मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है।पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की संध्या राय ने करीब 2 लाख वोटों से संसदीय चुनाव जीता था।

कांग्रेस से मिली जानकारी के अनुसार गांधी कल सुबह भिंड जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले राहुल गांधी मंडला और शहडोल में रैली कर चुके हैं। उनको सतना भी आना था, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के चलते अचनाक उनका कार्यक्रम रद्द हो गया था। अब वे कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए भिंड आ रहे हैं। गांधी के चुनावी प्रचार के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद राजनीतिक दलों ने अब तीसरे और चौथे चरण की सीटों पर फोकस बढ़ा दिया है। केंद्रीय नेताओं की लगातार सभाएं हो रही हैं। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं। पहले और दूसरे चरण की 12 सीटों पर मतदान हो गया है। अब 17 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई और चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। इसमें तीसरे चरण में भोपाल, सागर, बैतूल, राजगढ़, विदिशा, गुना, भिंड, मुरैना, ग्वालियर में मतदान होगा। वहीं, चौथे चरण में देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन-बड़वानी, धार, रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट शामिल हैं।

Tags:    

Similar News