लोकसभा चुनाव 2024: 'उनका बस चलता तो यूपी की सभी सीटों पर अपने लोगों को उतार देते..' अमित शाह का अखिलेश यादव पर निशाना

  • अमित शाह ने अखिलेश यादव पर लगाया परिवारवाद का आरोप
  • अमित शाह बोले- यूपी की सभी सीटें जीतेगी बीजेपी
  • सपा के शासनकाल में था गुंडा राज

Dablu Kumar
Update: 2024-04-28 16:05 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश यादव के नियंत्रण में सभी चीजें होती तो वह यूपी की सभी सीटों पर अपने परिवार के सदस्यों को टिकट दे देते। अमित शाह ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के दो चरण पूरे होने के बाद भी इंडिया अलायंस एक भी जीत पर जीतती हुई दिखाई नहीं दे रही है। 

यूपी के एटा में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ''अखिलेश खुद कन्नौज से चुनाव लड़ रहे हैं और डिंपल यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ रही हैं। अखिलेश के भतीजे अक्षय यादव फिरोजाबाद से चुनावी मैदान में है, जबकि बदायूं से आदित्य यादव और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ रहे हैं। अगर चीजें उनके नियंत्रण में होती तो वह अपने परिवार को उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़वा देते।''

बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा कि सपा की सरकार में गुंडे लोग परेशान करते थे। योगी सरकार में यूपी की कानून व्यवस्था पर पटरी पर आई। दो चरणों के चुनाव के बाद बीजेपी ज्यादा सीटों चुनाव जीतने जा रही है। यहां (यूपी) 'घमंडिया' गठबंधन का खाता भी नहीं खुलने वाला है। 

राहुल पर निशाना

अमित शाह ने कहा, 'राहुल गांधी पिछड़े वर्गों के नाम पर झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं। वे कहते हैं कि अगर बीजेपी 400 सीटें जीतेगी तो देश से आरक्षण हटा देगी। लेकिन राहुल गांधी को समझ नहीं आ रहा है कि बीजेपी के पास आरक्षण हटाने के लिए दो कार्यकाल थे। इस दौरान हमारे पास पूर्ण बहुमत भी था। लेकिन नरेंद्र मोदी खुद आरक्षण के समर्थक हैं। आज मैं आपको मोदी की गारंटी दूंगा कि एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण न तो भाजपा हटाएगी और न ही हम किसी और को ऐसा करने देंगे।

Tags:    

Similar News