लोकसभा चुनाव 2024: 'एनडीए को 400 सीटें मिलने पर, रद्द होगा मुस्लिम आरक्षण', अमित शाह का बिहार से बड़ा ऐलान

  • बिहार में आरजेडी और इंडिया गठबंधन पर जमकर बरसे अमित शाह
  • एससी,एसटी और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को छीनने का लगाया आरोप
  • 400 सीट आने पर मुस्लिम आरक्षण रद्द करने की कही बात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-24 14:02 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के पांच चरण कंप्लीट हो चुके हैं। आने वाले चरणों में अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए सभी दलों के वरिष्ठ नेता जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इसी क्रम में बीजेपी के दिग्गज नेता अमित शाह ने बिहार के आरा में बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के समर्थन में रैली की। लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि आप एनडीए को 400 का आंकड़ा पार कराइए, हम मुस्लिम आरक्षण को रद्द कर पिछड़ा वर्ग को दे देंगे। बता दें कि इस चुनाव में मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा छाया हुआ है। इस मुद्दे को लेकर एनडीए विपक्ष पर लगातार हमलावर है।

'पीएम मोदी रहते कोई नहीं छू सकता आरक्षण'

अमित शाह ने कहा कि जब तक पीएम मोदी जिंदा हैं, तब तक हम दलित, आदिवासियों और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को किसी को छूने नहीं देंगे। इस दौरान उन्होंने लालू यादव और ममता बनर्जी पर आरक्षण छीनने का आरोप लगाया। शाह ने कहा कि कर्नाटक में मुसलमानों 5 फीसदी और तेलंगाना में 4 फीसदी आरक्षण मिलता है। बंगाल में ममता बनर्जी ने 180 जातियों को आरक्षण से बाहर निकाल दिया। एक दिन पहले ही कोलकाता हाईकोर्ट ने उनके इस असंवैधानिक फैसले पर रोक लगाई है।

इंडिया गठबंधन के सत्ता में आने से लौटेंगे बुरे दिन

केंद्रीय गृह मंत्री ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने न तो ओबीसी समुदाय के लिए कुछ किया और न ही अपनी जाति के लोगों के लिए। यदि लालू यादव और इंडिया गठबंधन सत्ता में आ जाते हैं तो बिहार में दोबारा जंगलराज, अपहरण और गैंगवार का दौर लौट आएगा। शाह ने लालू यादव पर परिवार को आगे बढ़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आरजेडी नेता ने अपनी यादव जाति के लिए काम नहीं किया बल्कि केवल अपने परिवार को आगे बढ़ाया। उन्होंने अपने दोनों बेटों को मंत्री बनाया, दोनों बेटियों को राज्यसभा भेजा और अब एक अब एक और बेटी को लोकसभा चुनाव लड़वा रहे हैं। वह केवल अपने बेटे-बेटियों को ही आगे बढ़ा रहे हैं।

Tags:    

Similar News