कांग्रेस को झटका: इंदौर से प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने वापस लिया नामांकन, भाजपा में हुए शामिल, कांग्रेस की उम्मीदवारी खत्म

  • कांग्रेस को एमपी में जोरदार झटका
  • इंदौर प्रत्याशी ने वापस लिया नामांकन
  • इंदौर से पार्टी की उम्मीदवारी खत्म

Ritu Singh
Update: 2024-04-29 07:23 GMT

डिजिटल डेस्क, इंदौर। लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर जोरदार झटका लगा है। इंदौर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नामांकन की समय सीमा खत्म होने की वजह से अब इंदौर सीट से कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई भी उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं होगा। यही नहीं कांग्रेस को जोरदार झटका देने के बाद अक्षय कांति बम अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।

अक्षय कांति बम ने आज सोमवार (29 अप्रैल) को कलेक्टर ऑफिस पहुंच कर अपना नामांकन वापस ले लिया है। अक्षय ने कलेक्टर ऑफिस में भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने अपना नामांकन वपस लिया। इस दौरान भाजपा नेता रमेश मेंदोला भी वहां मौजूद थे। अक्षय के इस फैसले के पीछे मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जा रही है।

'बीजेपी में स्वागत है' - विजयवर्गीय

इंदौर 1 से विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए अक्षय कांत बम का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत किया। मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, "इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी का माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी में स्वागत है।" कैलाश विजयवर्गीय ने पोस्ट में एक सेल्फी तस्वीर भी शेयर की है। सेल्फी में अक्षय कांति बम और कैलाश विजयवर्गीय एक ही कार में सवार दिखाई दे रहे हैं।

सूरत में रद्द हुआ था कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन

अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के सामने इंदौर लोकसभा सीट पर कोई खास चुनौती नहीं है। इंदौर सीट से भाजपा ने शंकर लालवानी को उम्मीदवार बनाया है। इंदौर से पहले गुजरात के सूरत लोकसभा सीट पर भी कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला था। कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया था जिसके बाद वहां के अन्य 8 प्रत्याशियों ने भी अपना नाम वापस ले लिया था। इस वजह से सूरत लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल ने निर्विरोध जीत दर्ज की।

Tags:    

Similar News