दिल्ली शराब नीति मामला: अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने पर ममता बनर्जी ने जाहिर की खुशी, कहा - चुनाव में होगा फायदा

  • सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को दी अंतरिम जमानत
  • शीर्ष अदालत के फैसले को ममता बनर्जी ने किया स्वागत
  • अरविंद केजीरवाल की रिहाई पर जाहिर की खुशी

Surbhit Singh
Update: 2024-05-10 12:30 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में अंतरिम जमानत दी। इसके बाद विपक्ष के कई नेताओं ने शीर्ष अदालत के फैसले पर अपनी खुशी जताई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानता मिलने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि आप नेता की रिहाई से चुनाव प्रचार में फायदा होगा। टीएमसी नेता ने कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने से काफी खुश हूं। इस बारे में उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट भी किया। ममता ने लिखा, 'मैं इस बात से खुश हूं कि सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजीरवाल को अंतरिम जमानत दे दी है। शीर्ष अदालत के इस फैसले से चुनाव में काफी फायदा मिलेगा।' बता दें, शराब नीति मामले में घिरे अरविंद केजरीवाल को सुप्रिम कोर्ट ने शर्त के तहत जमानत दी है। अंतरिम जमानत के दौरान दिल्ली के सीएम पार्टी के चुनाव प्रचार में हिस्सा ले सकेंगे।

ममता बनर्जी ने कई बार दिल्ली यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात की है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस ने समय-समय पर एक दूसरे का साथ भी दिया है। इसका ताजा उदाहरण हैं दिल्ली में टीएमसी सासंदों का धरना प्रदर्शन। जब आप के नेताओं ने धरना स्थल पर पहुंचकर टीएमसी सासंदों का समर्थन किया था। सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने के फैसले से विपक्ष दलों की एकजुटता को बड़ी ताकत मिल सकती है। आप नेता की रिहाई के बाद कई राज्यों में विपक्ष के बीच खुशी की लहर देखी जा रही है। तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली, गुजरात, गोवा, और पंजाब में आप के चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

दिल्ली और पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे केजरीवाल

दिल्ली की कुल 7 लोकसभा सीटों पर 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत मतदान पूरा हो जाएगा। जबकि, पंजाब में 1 जून को सातवें चरण में सभी 13 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट से मिली 22 दिनों की अंतरिम जमानत के दौरान अरविंद केजरीवाल दोनों राज्यों की सीटों पर चुनाव प्रचार में कर पाएंगे।

Tags:    

Similar News