गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले बीजेपी के 15 पार्टी पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले बीजेपी के 15 पार्टी पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

Raja Verma
Update: 2022-05-02 05:24 GMT
गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले बीजेपी के 15 पार्टी पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • 4 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल के दौरे से पहले बीजेपी के लिए एक बुरी खबर है। रविवार को पार्टी के 15 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी पश्चिम बंगाल में बुरे दौर से गुजर रही है। इसकी खास वजह है पार्टी के आंतरिक विवाद। पार्टी के अंदर चल रहे आपसी मतभेदों को मिटाने का जिम्मा खुद गृहमंत्री अमित शाह ने संभाला है। बता दें 4 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं।

इसी बीच  खबर है कि कोलकाता के पास के उत्तर 24 परगना जिले में रविवार को बारासात संगठनात्मक समिति में शामिल 15 पदाधिकारियों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। बता दें इससे पहले नादिया में 14 जिला स्तर के पार्टी पदाधिकारियों ने उपचुनाव के परिणामों के आने के 48 घंटों के भीतर ही अपना इस्तीफा दे दिया था।
 
लेकिन इस बार पार्टी पदाधिकारियों की नाराजगी उस समय पर सामने आई है जब जब बीजेपी आलाकमान ने एक आदेश जारी कर पश्चिम बंगाल इकाई को पार्टी के आंतरिक विवाद को समाप्त करने और गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा से पहले एकजुट छवि बनाने का निर्देश दिया गया है।

बंगाल मे बीजेपी को उपचुनाव में मिली हार के बाद से ही पार्टी कार्यकताओं के असंतोष का सामना करना पड़ रहा है। आसनसोल लोकसभा सीट उपचुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।जानकारी के मुताबिक  उत्तर 24 परगना जिले में असंतुष्ट सभी कार्यकर्ताओं  ने जिलाध्यक्ष पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है।

Tags:    

Similar News