तृणमूल के 2 और विधायक मेघालय विधानसभा छोड़कर एनपीपी में शामिल

शिलांग तृणमूल के 2 और विधायक मेघालय विधानसभा छोड़कर एनपीपी में शामिल

IANS News
Update: 2023-01-12 20:30 GMT
तृणमूल के 2 और विधायक मेघालय विधानसभा छोड़कर एनपीपी में शामिल

डिजिटल डेस्क, शिलांग। विधानसभा चुनाव की घोषणा से कुछ सप्ताह पहले मेघालय में विधायकों के पाला बदलने का सिलसिला जारी रहा। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के दो और विधायक गुरुवार को विधानसभा छोड़कर सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल हो गए।

तृणमूल को एक बड़ा झटका लगा, मेघालय में मुख्य विपक्षी दल, जिमी डी. संगमा और मार्थन संगमा पार्टी और विधानसभा दोनों छोड़ने के बाद सत्तारूढ़ एनपीपी में शामिल हो गए।

दोनों विधायकों ने 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी, लेकिन उन 12 विधायकों में से थे, जो पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में नवंबर 2021 में तृणमूल में शामिल हो गए, जिससे पश्चिम बंगाल स्थित पार्टी को मुख्य विपक्ष बना दिया गया। तृणमूल के एक अन्य विधायक हिमालय एम. शांगप्लियांग पिछले साल दिसंबर में भाजपा में शामिल हुए थे।

तीन विधायकों के तृणमूल छोड़ने के बाद 60 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी की संख्या घटकर अब नौ रह गई है। मेघालय के अब तक 13 विधायक सदन और अपनी संबंधित पार्टियों से इस्तीफा दे चुके हैं और दो महीने से भी कम समय में (पिछले साल दिसंबर से) विभिन्न संगठनों में शामिल हो गए हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News