तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के बीच स्नेह समान है

तेलंगाना राष्ट्र समिति तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के बीच स्नेह समान है

IANS News
Update: 2022-02-12 09:01 GMT
तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के बीच स्नेह समान है

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामाराव ने शनिवार को कहा कि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश भले ही भौगोलिक इकाई के रूप में अलग हो गए हों, लेकिन दो राज्यों के लोगों के बीच व्यक्तिगत स्नेह समान रहता है। रामा राव, (जो उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी, नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री भी हैं) ने हैदराबाद में आंध्र प्रदेश के नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री बोत्चा सत्यनारायण की शादी में शामिल होने के एक दिन बाद शनिवार को ट्वीट किया।

केटीआर ने लिखा कि वह आंध्र प्रदेश के अपने भाइयों के प्यार से अभिभूत थे। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे केटीआर ने ट्वीट किया, हालांकि हम दो अलग-अलग भौगोलिक संस्थाओं के रूप में अलग हो गए हैं, लेकिन तेलंगाना और आंध्र प्रदेश का व्यक्तिगत स्नेह समान है। केटीआर ने एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें वह सत्यनारायण और आंध्र प्रदेश के अन्य मंत्रियों और आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के साथ अभिवादन और अभिवादन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के विभाजन के तरीके को लेकर संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया टिप्पणियों को लेकर उठे विवाद के मद्देनजर टीआरएस नेता का ट्वीट महत्वपूर्ण हो गया है। टीआरएस और कांग्रेस दोनों ने मोदी की टिप्पणी का कड़ा विरोध किया है। तेलंगाना के शहीदों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए केटीआर ने मांग की कि वह तेलंगाना के लोगों से माफी मांगें। दोनों राज्यों के कुछ नेताओं को लगता है कि प्रधानमंत्री की टिप्पणी ने एक विवाद पैदा कर दिया है, जो दो तेलुगु राज्यों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों और सद्भाव को प्रभावित कर सकता है।

इस बीच, केटीआर ने मई 2001 में टीआरएस की पहली सार्वजनिक बैठक के बारे में एक अखबार की क्लिपिंग भी पोस्ट की, जिसमें टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने घोषणा की कि वह केंद्र को तेलंगाना राज्य की मांग को स्वीकार करने के लिए कहेंगे। केटीआर ने लिखा, पहले वे आपकी उपेक्षा करते हैं, फिर वे आप पर हंसते हैं, वे आपसे लड़ते हैं, फिर आप जीतते हैं! - महात्मा गांधी। मई 2001 से केसीआर गारू के दुस्साहसिक बयान का कई राजनीतिक विरोधियों ने मजाक उड़ाया था, लेकिन आज उनके सक्षम नेतृत्व में तेलंगाना राज्य भारत में खड़ा है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News