मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे के बाद बीजेपी के इन दो केंद्रीय मंत्रियों को मिला अतिरिक्त प्रभार

बीजेपी ने जताया भरोसा मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे के बाद बीजेपी के इन दो केंद्रीय मंत्रियों को मिला अतिरिक्त प्रभार

Anupam Tiwari
Update: 2022-07-06 17:22 GMT
मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे के बाद बीजेपी के इन दो केंद्रीय मंत्रियों को मिला अतिरिक्त प्रभार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को दिया गया है। क्योंकि नकवी अभी तक इस विभाग को संभाल रहे थे। इसके साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। यह मंत्रालय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह संभाल रह थे। आज उनकी भी आखिरी कैबिनेट बैठक थी।

इस बैठक में पीएम मोदी ने दोनों केंद्रीय मंत्रियों को विदाई देते हुए कहा था कि दोनों ने मंत्री रहने के दौरान विकास कार्यों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। गौरतलब है कि इन दोनों मंत्रियों का कार्यकाल 7 जुलाई को खत्म हो रहा है। दोनों राज्यसभा के सदस्य थे, जिनका कार्यकाल गुरूवार को खत्म हो जाएगा। बीजेपी ने एक बार फिर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भरोसा जताया है।

सिंधिया ने पीएम का जताया आभार

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर पीएम मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी जी द्वारा इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपने हेतु उनका कोटि-कोटि धन्यवाद। आफकी एवं देशवासियों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य करता रहूंगा।

बीजेपी में आरसीपी की हो सकती एंट्री

जेडीयू नेता आरसीपी सिंह की बीजेपी में आने की चर्चा तेज है। हालांकि एक दिन पहले ही भाजपा की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि आरसीपी अभी पार्टी में शामिल नहीं हुए है। आरसीपी सिंह अगर बीजेपी में शामिल होते हैं तो जेडीयू के लिए अच्छा संदेश नहीं होगा। 

नकवी उपराष्ट्रपति बनने की रेस में

मुख्तार अब्बास नकवी  को बीजेपी ने राज्यसभा न भेजकर कुछ बड़ा पद देने की फिराक में है। सोशल मीडिया पर इस बात की खूब चर्चा हो रही है कि नकवी को बीजेपी इस बार उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए केरल के उपराज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का नाम भी सुर्खियों में है। लोगों का मानना है कि नकवी को दोबारा राज्यसभा न भेजकर बीजेपी ने सियासी बिसात बिछाई है। अब देखना दिलचस्प होगा कि नकवी को कौन सी नई जिम्मेदारी मिलेगी।

Tags:    

Similar News