पूर्वोत्तर राज्यों में मिली जीत के बाद पीएम मोदी ने बताया बीजेपी की जीत का रहस्य, जानें क्या है 1+1+1 का फार्मूला?

मोदी ने बताया जीत का मंत्र पूर्वोत्तर राज्यों में मिली जीत के बाद पीएम मोदी ने बताया बीजेपी की जीत का रहस्य, जानें क्या है 1+1+1 का फार्मूला?

Anchal Shridhar
Update: 2023-03-03 03:27 GMT
पूर्वोत्तर राज्यों में मिली जीत के बाद पीएम मोदी ने बताया बीजेपी की जीत का रहस्य, जानें क्या है 1+1+1 का फार्मूला?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड के चुनावी नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। साथ ही पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों को पार्टी पर एक बार फिर से भरोसा जताने के लिए शुक्रिया अदा भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भाजपा को मिल रही जीत के पीछे का राज भी बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी की सफलता के पीछे का रहस्य त्रिवेणी में छिपा हुआ है। उन्होंने कहा, 'मैं ज्यादा टीवी नहीं देखता हूं, मुझे नहीं पता है कि ईवीएम को गाली पड़नी शुरू हुई या नहीं। लेकिन मैं ऐसे हर एक शुभचिंतकों को बीजेपी की सफलता का राज बताना चाहता हूं। बीजेपी के विजय अभियान का रहस्य त्रिवेणी में छिपा है। इसका मतलब तीन धाराओं के संगम में।'

बीजेपी की जीत की रहस्य के बारे में पीएम मोदी ने कहा, "पहली शक्ति है, भाजपा सरकारों का कार्य, दूसरी शक्ति है- भाजपा सरकार की कार्य संस्कृति और तीसरी शक्ति है- भाजपा कार्यकर्ताओं का अथक सेवा भाव। ये त्रिवेणी मिलाकर बीजेपी की शक्ति को 1+1+1 यानी 111 गुना बढ़ा देती हैं। हमने देश को एक नई राजनीति दी है। साथ ही हमने राजनीति की नई संस्कृति भी दी है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास एक नया विकास मॉडल देश को दिया है।" पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपने काम के तौर तरीकों में किसी तरह का भेदभाव नहीं किया है। हम देश के विकास में भरोसा रखते हैं। सेवाभाव से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें एक भारत श्रेष्ठ भारत से प्ररेणा मिलती है। बीजेपी विकास मॉडल पर काम करती है। हमारे लिए सबसे पहले देश है और देशवासी हैं। 

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के नतीजे से बीजेपी खेमा गदगद में है। एक ओर जहां बीजेपी त्रिपुरा में 33 सीटों पर जीत के साथ सरकार बनाने जा रही है तो वहीं दूसरी ओर नगालैंड में एनडीपीपी और बीजेपी गठबंधन सरकार बनाने के आंकड़े को पार कर चुकी है। नगालैंड में एनडीपीपी गठबंधन के खाते में 38 सीटों मिली हैं। मेघालय में भी बीजेपी के लिए अच्छे संकेत है। वहां पर बीजेपी एनपीपी के साथ सरकार बनाने के संकेत दिए है। क्योंकि यहां पर पहले भी बीजेपी ने एनपीपी के साथ सरकार बनाई थी। ये सभी चुनावी नतीजे बीजेपी के लिए पूर्वोत्तर राज्यों में काफी ज्यादा मायने रखते हैं। साथ ही इन आंकड़ों से स्पष्ट हो गया है कि पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी का कमल खिल गया है। बीजेपी के लिए यह रास्ता आसान नहीं था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस मुश्किल काम को आसान कर दिखाया है।

Tags:    

Similar News