दक्षिण कोरिया के मंत्री हुए शामिल

यूक्रेन के समर्थन में अमेरिका ने की बैठक दक्षिण कोरिया के मंत्री हुए शामिल

IANS News
Update: 2022-06-16 04:00 GMT
दक्षिण कोरिया के मंत्री हुए शामिल
हाईलाइट
  • यूक्रेन के समर्थन में अमेरिका ने की बैठक
  • दक्षिण कोरिया के मंत्री हुए शामिल

डिजिटल डेस्क, सोल। युद्धग्रस्त यूक्रेन के समर्थन और सहायता करने को लेकर अमेरिका के नेतृत्व वाले फोरम ने वर्चुअल सेशन आयोजित किया। इसमें दक्षिण कोरिया के उप रक्षामंत्री शिन बेओम-चुल ने हिस्सा लिया। इसकी जानकारी उनके ही मंत्रालय ने गुरुवार को दी। जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन की मेजबानी में यूक्रेन रक्षा संपर्क समूह के सत्र में करीब 50 देशों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

योनहाप समाचार एजेंसी ने मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया कि प्रतिभागियों ने यूक्रेन की स्थिति और देश का समर्थन करने के लिए मध्य और दीर्घकालिक उपायों पर चर्चा की।

मंत्रालय ने प्रेस रिलीज में कहा, हिस्सा लेने वाले देशों के रक्षा मंत्रियों ने माना कि यूक्रेन में स्थिति अधिक गंभीर हो रही है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सक्रिय रूप से मिलकर काम करना चाहिए। यूक्रेन को सहायता पहुंचाने केप्रभावी तरीकों पर चर्चा करने के लिए अप्रैल में बहुपक्षीय वार्ता शुरू की गई थी।

सोर्स आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News