कमलनाथ के गढ़ में जीतने की तैयारी में जुटी भाजपा, मध्यप्रदेश में शाह यात्रा के दो दिन बाद नड्डा का दौरा

चुनावी रैली कमलनाथ के गढ़ में जीतने की तैयारी में जुटी भाजपा, मध्यप्रदेश में शाह यात्रा के दो दिन बाद नड्डा का दौरा

ANAND VANI
Update: 2023-03-13 12:52 GMT
कमलनाथ के गढ़ में जीतने की तैयारी में जुटी भाजपा, मध्यप्रदेश में शाह यात्रा के दो दिन बाद नड्डा का दौरा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में बीजेपी ने आगामी चुनावों को लेकर रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों के साथ साथ लोकसभा चुनाव पर फोकस कर लिया हैं। लोकसभा के पिछले चुनाव में बीजेपी ने मध्यप्रदेश में एक लोकसभा सीट छिंदवाड़ा को छोड़कर सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बीजेपी अब कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सेंध लगाने की फिराक में हैं, इसके लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह कुछ दिन बाद छिंदवाड़ा का दौरा करने वाले है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को छिंदवाड़ा का दौरा करने वाले है, उनके दो दिन बाद 27 मार्च को बीजेपी राष्ट्रीय जे पी नड्डा मध्यप्रदेश दौरे पर हैं।  अमित शाह के दौरे से ये अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी अब कमलनाथ के किले को ध्वस्त करने की तैयारी में जुट हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाह के दौरे के बाद छिंदवाड़ा में नड्डा का भी दौरा हो सकता है।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया को जानकारी देते  हुए बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को छिंदवाड़ा का दौरा करेंगे। शर्मा ने आगे कहा कि अमित शाह दिग्गज कांग्रेस नेता और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के राजनीतिक गढ़ छिंदवाड़ा का दौरा करेंगे, क्योंकि वहां कमलनाथ को कॉर्नर करने की योजना है। शाह अपनी यात्रा के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे उसके बाद एक महारैली को संबोधित करेंगे। सांसद शर्मा ने आगे कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को  2024 में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीतने का संकल्प लेंगे।

बीजेपी वरिष्ठ नेताओं के दौरे को लेकर कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी को किसी वजह से विधानसभा चुनाव में मनमुताबिक भले ही सफलता नहीं मिलें लेकिन पार्टी हर हाल में सभी लोकसभा सीट जीतने की कोशिश में लगी हैं।

 

Tags:    

Similar News