शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तृणमूल विधायक के घर पर सीबीआई का छापा

राजनीति शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तृणमूल विधायक के घर पर सीबीआई का छापा

IANS News
Update: 2023-04-14 12:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का एक और विधायक सीबीआई की जांच के दायरे में आ गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को मुर्शिदाबाद के बर्दवान विधानसभा क्षेत्र से विधायक जीबन कृष्ण साहा के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों ने कहा कि दोपहर करीब 1.30 बजे केंद्रीय सशस्त्र बलों के कर्मियों की सुरक्षा में सीबीआई की एक टीम विधायक के आवास पर पहुंची। केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों ने निवास के मुख्य द्वार से प्रवेश किया।

इसके बाद केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू किया, जो खबर लिखे जाने तक जारी था। साहा अभी आवास पर हैं और छापेमारी टीम के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि छापे के पहले कुछ घंटों में ही अधिकारियों ने साहा के आवास से भर्ती घोटाले से संबंधित कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज हासिल कर लिए। यह पता चला है कि अपनी जांच के दौरान और गिरफ्तार तथा पार्टी से निष्कासित युवा तृणमूल कांग्रेस नेता कुंतल घोष से पूछताछ के दौरान, केंद्रीय एजेंसी को कौशिक घोष नामक एक स्थानीय एजेंट के बारे में पता चला।

सूत्रों ने बताया कि घोष ने मुख्य रूप से मुर्शिदाबाद जिले में एक एजेंट के रूप में काम किया और उनका काम मुख्यत: सरकारी स्कूलों में नियुक्ति पाने के लिए मोटी रकम देने के इच्छुक संभावित उम्मीदवारों की व्यवस्था करना था। कौशिक घोष से सीबीआई को घोटाले में साहा की संलिप्तता के बारे में पता चला।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News