आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए तलब किया

अरविंद केजरीवाल और मुश्किलें आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए तलब किया

IANS News
Update: 2023-04-14 14:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में रविवार को जांच में शामिल होने के लिए तलब किया। शीर्ष अधिकारियों की एक टीम केजरीवाल का बयान दर्ज करेगी। सीबीआई सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि वे कथित आरोपी विजय नायर और समीर महेंद्रू के बीच कथित तौर पर की गई कॉल के बारे में केजरीवाल से पूछताछ करेंगे।

जांच एजेंसी के अनुसार, नायर ने इंडो स्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू की केजरीवाल के साथ बैठक की व्यवस्था की थी, और जब बात नहीं बनी तो दोनों के लिए अपने फोन पर फेसटाइम के माध्यम से एक वीडियो कॉल की व्यवस्था की और वीडियो कॉल में केजरीवाल ने कथित तौर पर महेंद्रू को बताया कि नायर उसका लड़का था और महेंद्रू को उस पर भरोसा करना चाहिए और उसके साथ आगे बढ़ना चाहिए। यह भी आरोप लगाया गया है कि महेंद्रू ने राधा इंडस्ट्रीज के खाते में लगभग 1 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए। इस इंडस्ट्रीज के मालिक दिनेश अरोड़ा हैं और वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी हैं।

सीबीआई की प्राथमिकी में नामजद एंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट फर्म ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर की ओर से महेंद्रू ने कथित तौर पर सिसोदिया के एक अन्य सहयोगी अर्जुन पांडे को लगभग 2 से 4 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। सीबीआई इस मामले में पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है और वे सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने वाले हैं।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News