दिल्ली शऱाब नीति मामले में आज मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी सीबीआई, आप का आरोप - कई नेता किए गए हाउस अरेस्ट

 दिल्ली सियासत  दिल्ली शऱाब नीति मामले में आज मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी सीबीआई, आप का आरोप - कई नेता किए गए हाउस अरेस्ट

Anchal Shridhar
Update: 2023-02-26 03:49 GMT
 दिल्ली शऱाब नीति मामले में आज मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी सीबीआई, आप का आरोप - कई नेता किए गए हाउस अरेस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से आज सुबह 11 बजे पूछताछ करेगी। जानकारी के मुताबिक, सीबीआी के सामने पेश होने से पहले सिसोदिया पार्टी के अन्य नेताओं के साथ महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट जाएंगे।

सीबीआई के सामने उपस्थित होने से पहले सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, "आज फिर CBI जा रहा हूँ, सारी जाँच में पूरा सहयोग करूँगा। लाखों बच्चो का प्यार व करोड़ो देशवासियो का आशीर्वाद साथ है। कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फाँसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज़ है।"

सिसोदिया के इस ट्वीट को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट करते हुए कहा, "भगवान आपके साथ है मनीष। लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं। जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है। प्रभू से कामना करता हूँ कि आप जल्द जेल से लौटें। दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतज़ार करेंगे।"

अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "जिस देश में गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा देने वाले और उन बच्चों का भविष्य बनाने वाले जेल में हों और अरबों का घोटाला करने वाले प्रधान मंत्री के जिगरी दोस्त हों, वो देश कैसे तरक़्क़ी कर सकता है।"

पीएम मोदी केजरीवाल से डरते हैं

इस मामले में आप के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा "आज ये मनीष सिसोदिया जी को गिरफ्तार करने वाले हैं, उन पर लगाए आरोप हास्यादपद है। उनके घर में कुछ नहीं मिला, इतने छापे पड़ने के बावजूद। मगर फिर भी कहां जा रहा है कि 10 हजार करोड़ रुपये रिश्वत ली है। केंद्र सरकार को अरविंद केजरीवाल सरकार से डर लगता है। आज की गिरफ्तारी देश के शिक्षा मंत्री की है। आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी को आम आदमी पार्टी ही चुनौती देगी।"

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, पीएम केवल केजरीवाल जी से डरते हैं। जैसे जैसे हमें जीत मिलेगी, ऐसे हमले होते रहेंगे। अभी तो और सैकड़ों झूठ मुकदमें होने वाले है, हम बीजेपी से आंख में आंख ड़ालकर सवाल पूछते रहेंगे। आने वाले समय में जनता इनको जवाब देगी। अंत में जीत सच्चाई, ईमानदारी की ही होगी। हम लोग 8-9 महीने की तैयारी करके आएं हैं, हम डरने वाले नहीं हैं।"

सिसोदिया के आवास के बाहर सुरक्षाबल तैनात 

सीबीआई की पूछताछ से पहले सिसोदिया के आवास के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां रैपिड एक्शन फोर्स तैनात हैं। दिल्ली पुलिस ने उनके आवास प्रवेश द्वार पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं। इसके साथ ही सीबीआई के मुख्यालय पर भी दिल्ली पुलिस ने भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां धारा 144 लगा दी गई है। इसके साथ ही मुख्यालय जाने वाले कई सड़कों पर दो-तीन लेयर के बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। 

आप ने लगाया पार्टी नेताओं को हाउस अरेस्ट करने का आरोप 

इस सब के बीच आम आदमी पार्टी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली पुलिस द्वारा पार्टी के कई नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक,  इंद्रपुरी पार्षद ज्योति गौतम, वार्ड अध्यक्ष अमर गौतम, सुभाष नगर पार्षद सुरेन्द्र सेठिया और हरी नगर से पार्षद राजेश लाडिया भी शामिल हैं। विधायक दुर्गेश पाठक ने अपने ट्विटर हैंडल से तस्वीरें शेयर करते हुए कहा, "ये दुर्भावनापूर्ण और इमरजेंसी है। इंद्रपुरी पार्षद ज्योति गौतम, वार्ड अध्यक्ष अमर गौतम, सुभाष नगर पार्षद सुरेन्द्र सेठिया, हरी नगर से पार्षद राजेश लाडिया को दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के इशारे पर हाउस अरेस्ट किया है। ये तानाशाही है, हम इसको कत्तई बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

इसके अलावा दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने पार्टी के नेताओं को हाउस अरेस्ट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "दिल्ली के लोकप्रिय शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया जी की गिरफ्तारी के लिए मोदी जी की पुलिस मुस्तैदी के साथ तैनात है। दिल्ली में जगह-जगह आम आदमी पार्टी के नेताओं को हाउस अरेस्ट किया जा रहा है। केजरीवाल और आप से आखिर मोदी जी इतना डरते क्यों हैं?" 

Tags:    

Similar News