दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रेमलता को उतारा

नई दिल्ली दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रेमलता को उतारा

IANS News
Update: 2022-06-04 14:30 GMT
दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रेमलता को उतारा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 23 जून को राजेंद्र नगर सीट पर दिल्ली विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान होंगे। कांग्रेस से पहले आम आदमी पार्टी और भाजपा के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस ने शनिवार को प्रेमलता को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया है। प्रेमलता पहले पार्षद रह चुकी हैं। वहीं भाजपा ने इस सीट पर राजेश भाटिया को मैदान में उतारा है। राजेश भाटिया उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के डिप्टी चेयरमैन भी रह चुके हैं।

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को प्रत्याशी बनाया है। दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को नामांकन पत्रों का पहला और दूसरा सेट दाखिल किया और कहा कि वह छह जून को क्षेत्र में रोडशो करने के बाद अंतिम सेट दाखिल करेंगे। राजेंद्र नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा के इस साल मार्च में पंजाब से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

आगामी कुछ महीनों में दिल्ली नगर निगम चुनाव भी होने वाले हैं। ऐसे में राजेंद्र नगर सीट पर जो भी राजनीतिक दल जीतेगा उसे इसका मनोवैज्ञानिक लाभ जरूर मिलेगा। ऐसे में हर राजनीतिक दल इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना चाह रहा है।  गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने अभी इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। वैसे गणित के लिहाज से कांग्रेस पार्टी सबसे कमजोर स्थिति में है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News