कांग्रेस जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन

नई दिल्ली कांग्रेस जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन

IANS News
Update: 2022-07-19 04:30 GMT
कांग्रेस जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सोमवार को जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ योजना के मुद्दे पर संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन करेगी। यह प्रदर्शन परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के पास किया जाएगा।

महंगाई और जीएसटी पर चर्चा की मांग के बीच सोमवार को दोनों सदन नहीं चल सके।

सोमवार को मॉनसून सत्र के पहले दिन राज्यसभा में अग्निपथ, जीएसटी दरों में बढ़ोतरी और अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी पीठों ने जोरदार विरोध किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य विपक्षी सदस्यों ने सशस्त्र बलों के लिए अग्निपथ भर्ती योजना, जीएसटी में वृद्धि, मूल्य वृद्धि और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया था।

कामकाज के निलंबन के विपक्ष के नोटिस को स्वीकार नहीं किया गया।

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने अपने कार्यकाल के अंतिम सत्र की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान सदन की 57 प्रतिशत बैठकें या तो पूरी तरह से या आंशिक रूप से बाधित रहीं।

इसी प्रकार लोकसभा में मूल्यवृद्धि का मुद्दा उठाया गया और सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया और बाद में पूरे दिन के लिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News