बेंगलुरू में आयोजित हिंदी दिवस समारोह के विरोध में प्रदर्शन

बेंगलुरू बेंगलुरू में आयोजित हिंदी दिवस समारोह के विरोध में प्रदर्शन

IANS News
Update: 2022-09-14 10:00 GMT
बेंगलुरू में आयोजित हिंदी दिवस समारोह के विरोध में प्रदर्शन
हाईलाइट
  • बेंगलुरू में आयोजित हिंदी दिवस समारोह के विरोध में प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। हिंदी दिवस के जश्न को लेकर उठे विवाद के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले जनता दल (एस) ने बुधवार को हिंदी दिवस का विरोध प्रदर्शन किया।जनता दल (एस) के विधायकों ने विधान सौध के पास स्थित गांधी प्रतिमा पर आयोजित विरोध कार्यक्रम में भाग लिया। प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक में हिंदी दिवस मनाने का विरोध व्यक्त करने के लिए कन्नड़ गीत गाए।

इस मौके पर बोलते हुए एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर लगातार देश पर हिंदी थोपने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, आजादी के 75 साल बाद भी, ऐसे लोग हैं जो हिंदी के अलावा अन्य भाषाएं बोलते हैं।शहर के अन्य हिस्सों में भी कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं ने हिंदी विरोधी प्रदर्शन किया। कन्नड़ रक्षा वेदिका ने बुधवार को फ्रीडम पार्क में विरोध सभा की।

कर्नाटक में, हिंदी दिवस का उत्सव सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी जनता दल (एस) के बीच विवाद का विषय बन गया है, जब एचडी कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को समारोह आयोजित करने के खिलाफ एक पत्र लिखा था। यहां तक कि जब यह अपनी कन्नड़ समर्थक साख की घोषणा कर रहा है, तो सत्ताधारी दल हिंदी दिवस समारोह के समर्थन में भी सामने आ रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News